तकनीकी ख़राबी के चलते सेना के हेलीकॉप्टर की गीले खेत में इमरजेंसी लैंडिंग

मथुरा। भारतीय सेना के हेलीकॉप्टर में आई तकनीकी ख़राबी के चलते उसकी लैंडिंग आनन फानन में गीले ख़ेत में करानी पड़ी। गनीमत यह रही कि किसी भी तरीके की कोई अनहोनी घटना घटित नहीं हुई।

सूत्रों से मिली जानकारी अनुसार कोसी- नंदगांव मार्ग स्थित ग्राम बदनगढ़ और बरसाना क्षेत्र के ग्राम सांचौली के जंगलों में सोमवार की प्रातः एक हैलीकॉप्टर बहुत नीचे उड़ान भरता दिखाई दिया। देखते ही देखते हैलीकॉप्ट एक खेत में लैंड कर गया। जब उक्त नजारे को ग्रामीणों ने देखा तो वह जंगल की ओर भागे और वहां लोगों का हुजूम उमड़ पड़ा।

लोग कौतूहलवश हैलीकॉप्टर को निहार रहे थे, जिसमें से भारतीय सेना के कुछ जवान उतरे और उन्होंने हैलीकॉप्टर को चारों तरफ से चैक किया। उसके बाद वह फुर्र से अपने मिशन (गंतव्य) के लिए रवाना हो गए। बताया गया कि कुछ तकनीकि खराबी के चलते सेना के उक्त हेलीकॉप्टर को गीले खेत में उतारा गया।

सूत्रों के मुताबिक़ इसके बाद भारतीय सेना के उक्त हैलीकॉप्टर Army Z 1409 को बरसाना क्षेत्र स्थित ग्राम संकेत के जंगलों में भी उतारा गया। वहां भी सेना के जवानों ने उतरकर पुनः हेलीकॉप्टर को चैक किया। तत्पश्चात हैलीकॉप्टर ने उड़ान भभरी। हेलीकॉप्टर में क्या तकनीकी ख़राबी हुई तथा वह कहां से आकर कहां जा रहा था, इसके बारे में जानकारी नहीं हो सकी।

Ujjawal Prabhat Android App Download Link
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button