डीजीपी ने पुलिसकर्मियों के वीडियो काल पर समस्याओं का किया निराकरण

रायपुर 19 अगस्त।छत्तीसगढ़ के पुलिस महानिदेशक डी.एम.अवस्थी ने आज पुलिसकर्मियों और उनके परिजनों से वीडियो कॉल के जरिए बात की और उनकी समस्याओं का तत्काल समाधान किया।
श्री अवस्थी ने पुलिसकर्मियों को तनाव रहित रखने के लिए स्पंदन योजना शुरू की गई है। इसी क्रम में आज उन्होने पुलिसकर्मियों और उनके परिजनों से वीडियो कॉल के जरिए बात की और उनकी समस्याओं का तत्काल समाधान किया। बलरामपुर में पदस्थ आरक्षक श्रीमती हेमलता साहू ने वीडियो कॉल के जरिए बीमार सास की स्थिति से डीजीपी को अवगत कराते हुए रो पड़ीं और कहा कि उनको बीमार बच्चा, सास की देखभाल और ड्यूटी के बीच सामंजस्य बैठाने में बहुत ही परेशानी हो रही है। मेरे पति की पोस्टिंग संकरी बटालियन बिलासपुर में है। डीजीपी श्री अवस्थी ने संवेदनशीलता दिखाते हुए तत्काल हेमलता साहू का स्थानांतरण बलरामपुर से बिलासपुर करने के निर्देश जारी कर दिए।
दुर्ग निवासी शुभांगनी सेंगर ने बताया कि उनके पिता का देहान्त मार्च में हो गया था। मैं अनुकंपा नियुक्ति आरक्षक(अ) वर्ग में चाहती हूं। परिवार के भरण-पोषण की जिम्मेदारी अब मेरे ही ऊपर है। दुर्ग के आस-पास किसी जिले में मुझे नियुक्ति दे दी जाए जिससे मैं अपनी मां का भी ख्याल रख सकूं। श्री अवस्थी ने शुभांगनी से कहा कि आप निश्चिंत रहिए, बालोद जिले के लिए नियुक्ति-पत्र बहुत जल्द आपके घर पहुंच जायेगा।
बस्तर के पखनार कैंप में पदस्थ आरक्षक अखिलेश यादव ने कहा कि उनका घर राजनांदगांव में है, कुछ समय पहले मेरे बच्चे का आकस्मिक निधन हो गया है। जिसके बाद से मेरी पत्नी लगातार अवसाद में है। श्री अवस्थी ने कहा कि इस मुश्किल घड़ी में आपका पत्नी के इलाज और भावनात्मक सहयोग के लिए उनके पास रहना जरूरी है। श्री अवस्थी ने तत्काल राजनांदगांव बटालियन के कमाण्डेंट श्री सरजू राम सलाम को फोन लगाकर अखिलेश यादव को पखनार से राजनांदगांव स्थानांतरित करने के निर्देश दिए।
दंतेवाड़ा के पोटाली कैम्प में पदस्थ छत्तीसगढ़ सशस्त्र बल के जवान केशव कुमार ने कहा कि उनकी दोनों किडनी खराब है, गठियावात और मोतियाबिंद है। मेरा परिवार दुर्ग में रहता है। घर से दूर रहकर स्वास्थ्य लगातार खराब हो रहा है। श्री अवस्थी ने केशव कुमार के खराब स्वास्थ्य को देखते हुए तुरंत दुर्ग पुलिस लाईन पदस्थ करने के निर्देश जारी किए।

Ujjawal Prabhat Android App Download Link
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button