डिफेंस कॉरिडोर : अवनीश अवस्थी ने किया अलीगढ़ का दौरा, निवेशकों को जमीन आवंटित

लखनऊ। डिफेंस कॉरिडोर को लेकर कवायद तेज होती जा रही है। उत्तर प्रदेश एक्सप्रेसवेज औद्योगिक विकास प्राधिकरण (यूपीडा) की टीम दो दिन के अलीगढ़ दौरे पर है। अपर मुख्य सचिव गृह एवं यूपीडा के मुख्य कार्यपालक अधिकारी अवनीश अवस्थी के नेतृत्व में टीम ने सोमवार को खैर रोड पर अंडला स्थित, डिफेंस कॉरिडोर प्रोजेक्ट स्थल का निरीक्षण कर निवेशकों से वार्ता की।

अलीगढ़ में डिफेंस कॉरिडोर की नींव से पहले सड़क, विद्युत सबस्टेशन व वाटर लाइन के ड्राफ्ट तैयार होने हैं। जल्द ही कॉरिडोर का लेआउट जारी किया जाएगा। मुख्य कार्यपालक अधिकारी ने जिला स्तरीय अफसरों के साथ बैठक भी की। डिफेंस कॉरिडोर के 06 जोनों में से अलीगढ़, पहला जोन है, जहां पूरी भूमि यूपीडा ने निवेशकों को आवंटित कर दी है। यूपीडा के मुताबिक अगले एक महीने में डिफेंस कॉरिडोर की रूपरेखा को अंतिम रूप देकर कार्य शुरू हो जाएगा।

उल्लेखनीय है कि केन्द्र सरकार अलीगढ़ समेत उत्तर प्रदेश के छह जिलों को योजना में शामिल करते हुए डिफेंस कॉरिडोर विकसित कर रही है। इन्वेस्टर्स समिट के दौरान देश-विदेश के निवेशक कॉरिडोर में पूंजी लगाने की इच्छा जता चुके हैं। निवेशकों की दिलचस्पी को देखते हुए प्रदेश सरकार ने अलीगढ़ प्रशासन से जमीन की मांग की। इसके बाद प्रशासन ने खैर रोड पर अंडला में 45 हेक्टेअर भूमि चिह्नित की। सरकार ने कॉरिडोर विकसित करने की जिम्मेदारी यूपीडा को दी है। यह जमीन यूपीडा के नाम हो चुकी है। अब कॉरिडोर के शिलान्यास को लेकर तेजी से आवश्यक कार्यों को पूरा करया जा रहा है।

Ujjawal Prabhat Android App Download Link
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button