ट्रंप ने मूलर को बर्खास्त करने का आदेश दिया, लेकिन बाद में पीछे हटे: रिपोर्ट

वाशिंगटन| अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने पिछले साल विशेष काउंसल रॉबर्ट मुलर को बर्खास्त करने का आदेश दिया था, लेकिन जब व्हाइट हाउस के काउंसल ने इस्तीफे की धमकी दी तो वह पीछे हट गए. एक मीडिया रिपोर्ट में यह दावा किया गया है.ट्रंप ने मूलर को बर्खास्त करने का आदेश दिया, लेकिन बाद में पीछे हटे: रिपोर्ट

इससे एक दिन पहले ट्रंप ने कहा था कि वह राष्ट्रपति चुनाव में रूस के कथित हस्तक्षेप की जांच कर रहे विशेष काउंसल रॉबर्ट मूलर से अपने दायित्वों के तहत बात करने को इच्छुक हैं. ट्रंप विरोधियों का आरोप है कि रूसी हस्तक्षेप के कारण ही वह चुनाव जीत पाए, जबकि राष्ट्रपति अपने प्रचार अभियान और रूस के बीच किसी भी तरह की मिलीभगत की बात से इंकार करते हैं.

समाचार पत्र न्यूयॉर्क टाइम्स ने खबर दी है कि राष्ट्रपति ट्रंप ने पिछले साल जून में रॉबर्ट एस मूलर को हटाने का आदेश दिया था, लेकिन व्हाइट हाउस के काउंसल (डॉन मैकगान) ने धमकी दी कि वह इस आदेश पर अमल करने की जगह इस्तीफा देना पसंद करेंगे. ट्रंप के निजी एटॉर्नी टाई कॉब ने टिप्पणी से इनकार किया है. भारतीय-अमेरिकी प्रमिला जयपाल ने इस कथित निर्णय को लेकर ट्रंप पर निशाना साधा है.

Ujjawal Prabhat Android App Download Link
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button