झांसी: नगर का करेंगे चहुमुखी विकास- नगर पालिका अध्यक्ष हरिश्चंद्र आर्य

उत्तर प्रदेश के झांसी जिले के मऊरानीपुर नगर पालिका अध्यक्ष ने UttarPradesh.Org  से ख़ास बातचीत में बताया कि क्षेत्र में 150 सालों से ऐतिहासिक मेला जल-विहार का कार्यक्रम होता चला आ रहा है. उसी परंपरा को कायम रखते हुए हर साल मेला जल-विहार नगर पालिका की तरफ से मनाया जाता है.
मेला जल-विहार के लिए बनवाया पक्का ग्राउंड
UttarPradesh.Org के संवाददाता अभिषेक तिवारी ने झांसी जिले के मऊरानीपुर नगर पालिका के अध्यक्ष हरिश्चंद्र आर्य से ख़ास बातचीत की. इस दौरान नगर पालिका अध्यक्ष हरिश्चंद्र आर्य ने क्षेत्र में लगने वाले ऐतिहासिक मेले के बारे में बताया. साथ ही इस साल उसकी तैयारियों को लेकर भी किये गये काम के बारे में बताया.
नगर पालिका अध्यक्ष हरिश्चंद्र आर्य ने कहा कि मेला जल-विहार सुखनई नदी के तट पर हर साल मनाया जाता है लेकिन पहले जमीन कच्ची होने के कारण व्यापारियों और जनता को काफी समस्याओं का सामना करना पड़ता था.
बारिश के दिनों में जब कभी नदी उफान पर होती थी तो पानी नदी के तट तक आ जाता था, जिससे जनता को बहुत समस्याएं झेलनी पड़ती थी.
वहीं इस समस्या के समाधान के लिए नगर पालिका ने सुखनई नदी के तट और मेला ग्राउंड का निर्माण कराया है।
परिवार की सभी महिलाएं राजनीतिक पदों पर
वहीं नगर पालिका अध्यक्ष हरिश्चंद्र आर्य के पारिवारिक जीवन पर बात करें तो ख़ास बात ये देखने को मिली कि उनके परिवार में सभी महिलाएं राजनीतिक पद पर कार्यकर्त हैं. इनमें पार्षद से लेकर विधायक तक के पदों पर परिवार की महिलायें आसीन हैं.
इसी के साथ नगर पालिका अध्यक्ष ने UttarPradesh.Org की टीम के कार्य की सराहना करते हुए बधाई दी.
The post झांसी: नगर का करेंगे चहुमुखी विकास- नगर पालिका अध्यक्ष हरिश्चंद्र आर्य appeared first on Uttar Pradesh News, UP News ,Hindi News Portal ,यूपी की ताजा खबरें.

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button