जीवन में समस्या कितनी ही बड़ी क्यों न हो हनुमानजी की आराधना करने से वह आसानी से सुलझ जाएगी: धर्म

मंगलवार हनुमान जी की आराधना का दिन होता है। उनकी पूजा करने से भक्तों के सारे संकट मिट जाते हैं और बड़े से बड़ा भय भी दूर हो जाता है। इसके अलावा हनुमान जी की आराधना से कुंडली में भी मंगल ग्रह प्रबल होता है और जातकों को इसका लाभ मिलता है।

Loading...

मंगलवार के उपाय में सबसे श्रेष्ठ उपाय बजरंग बाण का जाप है। कहते हैं बजरंग बाण के जाप से भक्तों की बड़ी से बड़ी परेशानी दूर हो जाती है।
बजरंगबली को प्रसन्न करने के लिए भक्त कई जतन करते हैं। उनमें हनुमान चालीसा और बजरंग बाण का विशेष महत्व होता है। हर मंगलवार और शनिवार को बजरंग बाण का पाठ करने से सभी तरह की मनोकामनाएं पूरी हो जाती हैं।
संभव हो तो नित्य बजरंग बाण का पाठ करें। समस्या कितनी ही बड़ी क्यों न हो हनुमानजी की आराधना करने से वह आसानी से सुलझ जाएगी।
मंगलवार और शनिवार के दिन बजरंग बाण का पाठ करने से विवाह से जुड़ी समस्याएं दूर हो जाती हैं। कुंडली में व्याप्त मंगलदोष का प्रभाव भी इसके जप से शून्य हो जाता है। दांपत्य जीवन की खुशहाली के लिए उपरोक्त दोनों दिन बजरंग बाण का जप अवश्य करें।
शनि, राहु और केतु की महादशा अगर आपके ऊपर चल रही है तो मंगलवार और शनिवार के दिन 3 बार बजरंग बाण का पाठ करने से आपकी कुंडली से खराब ग्रह दशा ठीक हो जाती है और आपको इसके शुभ परिणामों की प्राप्ति होती है।
बजरंग बाण का पाठ करने से नौकरी में आ रही तमाम तरह की बाधाएं दूर हो जाता है। कार्यक्षेत्र में आ रही विपदाओं को दूर करने के लिए बजरंग बाण का जप सबसे उत्तम उपाय माना जाता है। सच्चे मन से मंगलवार के दिन इसका जप अवश्य करें।
अगर आपके मन में किसी प्रकार का भय है तो मंगलवार और शनिवार को बजरंग बाण का पाठ करने से भय दूर हो जाता है। घर से नकारात्मकता दूर हो जाती है।
दिन में 2 बार सुबह और शाम को बजरंग बाण का पाठ करने से गंभीर से गंभीर रोग भी ठीक हो जाते हैं। इसके जप से जातकों की सेहत दुरुस्त रहती है।
घर में वास्तु दोष के कारण तमाम तरह की परेशानियां आती हैं। घर की तरक्की में वास्तु दोष एक बड़ी बाधा है। ऐसे में वास्तुदोष की समस्या से निजात पाने के लिए मंगलवार के दिन बजरंग बाण का पाठ करना चाहिए।

loading...
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Loading...