जिला चेस चैंपियनशिप : कैलाश प्रताप को पीछे छोड़ पृथ्वी बने अंडर-25 ओपन वर्ग के चैंपियन

लखनऊ। पृथ्वी सिंह ने अंडर-25 (ओपन), अंडर-15(सब जूनियर ओपन) व अंडर-9(ओपन) जिला चेस चैंपियनशिप में अंडर-25 (ओपन) वर्ग के अंतिम दौर में कैलाश प्रताप गौड़ को पछाड़ते हुए सर्वाधिक साढ़े तीन अंक के साथ खिताब अपने नाम किया।
शहीद पथ स्थित शिवानी पब्लिक स्कूल में लखनऊ जिला चेस स्पोर्ट्स एसोसिएशन के तत्वाधान में आयोजित इस चैंपियनशिप में अंडर-25 (ओपन) वर्ग के अंतिम दौर में पृथ्वी ने चौथे दौर तक शीर्ष पर रहे कैलाश प्रताप को होड़ में कड़ी टक्कर दी। इस दौर के बाद पृथ्वी सिंह ने सर्वाधिक साढ़े तीन अंक के साथ पहला स्थान प्राप्त किया। वहीं अंतिम दौर में आधे अंक से पिछड़ गए कैलाश प्रताप गौड़ को दूसरे स्थान से संतोष करना पड़ा। आदित्य पंत और दिव्यांश पांडेय के समान ढाई-ढाई अंक थे लेकिन टाईब्रेक स्कोर के चलते आदित्य को तीसरा व दिव्यांश पांडेय को चौथा स्थान मिला जबकि शिवांश पांडेय दो अंक के साथ पांचवें, सत्यम डेढ़ अंक के साथ छठें व सिमरन साधवानी एक अंक के साथ सातवें स्थान पर रहे।

रिधिमा निगम अंडर-9 बालिका वर्ग में चैंपियन
इस चैंपियनशिप में अंडर-9 बालिका वर्ग का खिताब रिधिमा निगम ने सर्वाधिक दो अंक के साथ अपने नाम किया। इस वर्ग के अंतिम दौर के बाद रिधिमा निगम ने दो अंक के साथ पहला स्थान प्राप्त किया जबकि गौरांगी बहादुर सिन्हा एक अंक के साथ दूसरे स्थान पर रहीं। रिधिमा ने इस चैंपियनशिप में अंडर-15 बालिका वर्ग का खिताब भी जीता है।
वहीं अंडर-9 ओपन वर्ग के तीसरे दौर के बाद आर्यन पांडेय व रिधम निगम तीन-तीन अंक के साथ संयुक्त शीर्ष पर चल रहे है। आभास कुमार श्रीवास्तव दो अंक के साथ दूसरे स्थान पर व सयंम श्रीवास्तव एक अंक के साथ तीसरे स्थान पर चल रहे है। इस वर्ग के अंतिम दौर के मुकाबले सोमवार दो अप्रैल को होंगे जिसके बाद विजेता का फैसला होगा।
चैंपियनशिप का समापन व पुरस्कार वितरण दो अप्रैल को दोपहर 12 बजे होगा।

Ujjawal Prabhat Android App Download Link
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button