जापानी कॉमेडियन केन शिमुरा का कोरोना वायरस के कारण हुआ निधन

लंदन: जापानी कॉमिक केन शिमुरा को पिछले सप्ताह कोरोना वायरस का पॉजिटिव पाया गया था। अब 70 साल की उम्र में उनका निधन हो गया। इतना ही नहीं ग्रैमी अवार्ड से सम्मानित अमेरिकी लोक गायक जो डिफी की कोरोना वायरस के चलते मौत हो गई। वह 61 वर्ष के थे। हॉलीवुड रिपोर्टर के अनुसार 20 मार्च को एक्टर में निमोनिया के ललक्षण देखें गए थे। जिसके बाद उन्हें हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया था। वहीं डिफी के निधन की घोषणा उनके फेसबुक पेज पर की गई जिसमें बताया गया कि कोरोना वायरस की जटिलताओं के कारण उनकी जान चली गई।
डिफी ने दो दिन पहले ही उन्होंने कहा था कि वह वायरस से संक्रमित हैं और इलाज करा रहे हैं। डिफी ने 1990 के दशक में कई हिट गाने दिए थे। वहीं शिमुरा की बात करें तो आइकन 1974 में एक जापानी कॉमिक सीरीज़ समूह ‘ड्रिफ़र्स’ में शामिल हुआ। यह समूह बाद में जापानी कॉमेडी के इतिहास में सबसे बड़ी सफलताओं में से एक बन गया। शिमुरा समूह के प्राइम-टाइम टेलीविज़न कॉमेडी शो ‘हचिजिदो ज़ेनिन्शुगो’में अभिनय करने के बाद प्रमुखता से उभरा। वयोवृद्ध हास्य अभिनेता को उनके व्यंग्यात्मक चरित्रों ‘बाका टोनसोमा’ (मूर्ख स्वामी) और ‘मेंहदी ओजिसन’ (अजीब चाचा) के लिए काफी सराहना मिली है।
वहीं ग्रैमी अवार्ड से सम्मानित एक और अमेरिकी गायक ज़ॉन प्राइन भी कोरोना वायरस से संक्रमित हो गए हैं और उनकी हालत ‘गंभीर’ बनी हुई है। लोक गायक के परिवार ने उनके ट्विटर अकाउंट पर एक बयान में कहा, “कोविड-19 के लक्षण अचानक नजर आने के बाद, जॉन को बृहस्पतिवार को अस्पताल में भर्ती कराया गया।” बयान में कहा गया, “शनिवार शाम से उनका सघन इलाज जारी है लेकिन उनकी हालत गंभीर है।” सफल गीतकार और अद्भुत प्रस्तुतकर्ता प्राइन (73) को जनवरी में ग्रैमी लाइफटाइम अचीवमेंट अवार्ड से सम्मानित किया गया था। पूर्व में गले और फेफड़ों के कैंसर के लिए उनकी सर्जरी भी हो चुकी है।

Ujjawal Prabhat Android App Download Link
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button