जानिए, धन प्राप्ति के लिए धूप के कुछ प्रयोग

- in धर्म

हिन्दू धर्म में पूजा पाठ के कई तरीके हैं , जिन्हें करके न केवल धन प्राप्ति होती है , बल्कि सुख – शांति भी मिलती है. कुछ ऐसे ज्योतिषीय टोटके भी हैं इनमें धूप के टोटके भी शामिल है. कहा जाता है कि इन टोटकों को करने से अच्छे दिनों की शुरुआत हो जाती है. आइये जानते हैं धूप के कुछ प्रयोग के बारे में –जानिए, धन प्राप्ति के लिए धूप के कुछ प्रयोगलोबान की धूप: लोबान को सुलगते हुए कंडे या अंगारे पर रख कर जलाया जाता है. लोबान का उपयोग आमतौर पर मंदिर और दरगाह में किया जाता है. लोबान को जलाने के नियम होते हैं. जिनका मुस्लिम लोग पालन करते हैं.

गुड़-घी की धूप : इसे अग्निहोत्र सुगंध भी कहा जाता है गुरुवार और रविवार को गुड़ और घी मिलाकर उसे कंडे पर जलाएं. इसमें पके चावल भी मिलाए जा सकते हैं. इससे जो सुगंधित वातावरण निर्मित होगा, वह आपके मन और ‍मस्तिष्क के तनाव को दूर कर देगा.

मिश्रित धूप : पीली सरसों, गुगल, लोबान, गौघृत इन सभी को मिलाकर इसकी धूप बना लें और सूर्यास्त के बाद दिन अस्त के पहले उपले अर्थात कंडे जलाकर यह सभी मिश्रित सामग्री उस पर डाल दें और उसका धुआं संपूर्ण घर में फैलाएं. ऐसा 21 दिन तक करने से नकारात्मक ऊर्जा दूर होती है और घर का वातावरण अच्छा होने लगता है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

आज है साल का सबसे बड़ा सोमवार जो आज से खोल देगा इन 4 राशियों के बंद किस्मत के ताले

दोस्तों आपने एक कहावत तो सुनी ही होगी