जानिए आखिर प्रेग्नेंसी के कितने टाइम बाद सेक्स होता है सेफ…

जबसे प्रेगनेंसी शुरू होती है तबसे ही महिला और पुरुष में सेक्स संबंध बंद हो जाते हैं ताकि बच्चे को कोई परेशानी ना आये. बच्चे को जन्म देना महिला के लिए सबसे बड़ा सुख है लेकिन प्रेग्नेंसी का दर्द दुनिया का सबसे खतरनाक दर्द माना जाता है. प्रैग्नेंसी के बाद महिला के शरीर में कई बदलाव आते है.
वहीं, प्रैग्नेंसी के बाद संबंध बनाने में लोगों की रुचि कम हो जाती है. लेकिन गर आप प्रेगनेंसी के बाद ही संबंध बनाने लगते हैं तो महिला के लिए खतरनाक भी हो सकता है.
ज्यादातर महिलाओं को प्रैग्नेंसी के बाद संबंध बनाना पीड़ादायक लगने लगता है. अगर आप भी कुछ ऐसा सोचते हैं तो जान लें कौनसी परेशानी हो सकती है.
प्रेग्नेंसी के बाद दर्द का कारण
स्तनपान

स्तनपान करवाने से थकान महसूस होने लगती है. स्तनपान के दौरान हार्मोन्स में भी बदलाव आता है, जिसके कारण सैक्स करने की इच्छा कम हो जाती है.
मांसपेशियों में दर्द
कई महिलाओं का सी-सेक्शन हुआ होता है जिसके कारण पेट में दर्द हो सकता है.ऐसे  में 6 महीने तक संबंध न बनाने की सलाह दी जाती है. इस दौरान संबंध बनाना भी पीड़ादायक लगता है. 
संबंध की इच्छा
प्रैग्नेंसी के बाद अक्सर महिलाओं के बीच संबंध बनाने में रुचि कम हो जाती हैं. वहीं, मन न होने पर भी संबंध बनाना पीड़ादायक होता है. 
तनाव
डिलीवरी के बाद तनाव में रहने से संबंध बनाने की इच्छा कम हो जाती है. ऐसे में तनाव से दूर रहें. 

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button