जनता कर्फ्यू : पांच बजते ही ताली-थाली व घंटे की आवाज से गूंजा देश, देखें तस्वीरें

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना वायरस से बचाव को लेकर जनता से 22 मार्च यानी आज रविवार को कर्फ्यू का आह्वान किया था। प्रधानमंत्री की अपील के बाद लोगों ने जनता कर्फ्यू को पूरा समर्थन दिया है। इसके साथ ही शाम के पांच बजते ही देश के कोने-कोने से लोगों ने ताली-थाली बजाकर देश की सेवा में लगे लोगों का आभार भी व्यक्त किया।
इस क्रम में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने घंटी बजाकर आभार जताया। योगगुरु बाबा रामदेव ने ताली और घंटी बजाकर लोगों का आभार जताया।

कोरोना वायरस के खतरे से निपटने के लिए आज पूरा हिन्दूस्तान एकजुट दिखा। जनता कर्फ्यू का पालन करते हुए लोगों ने आज घरों में रहने की ठानी। आज सड़के सूनी, बाजार में सन्नाटा पसरा दिखा है। लोग घर में बैठकर, बेहद धैर्य का परिचय देकर कोरोना के संक्रमण को फैलने से रोक रहे हैं।

इसके साथ ही लोगों ने घरों में रहकर ताली और थाली बजाकर उन लोगों का आभार भी जताया, जो कोरोना वायरस के खतरे से निपटने के लिए मोर्चा थामे हुए हैं। इसके साथ ही लोगों ने शंख भी बजाया।

Ujjawal Prabhat Android App Download Link

कोरोना वायरस के बढ़ते प्रभाव को रोकने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज सुबह सात बजे से रात के नौ बजे तक ‘जनता कर्फ्यू’ का ऐलान किया है। वहीं उप्र में इस अविध को बढ़कार सोमवार सुबह छह बजे तक कर दिया गया है।

इतना ही नहीं पीएम मोदी ने शाम पांच बजे सभी लोगों से अपनी बालकनी में खड़े होकर ताली और थाली बजाने की अपील की। ये दरअसल उन लोगों के लिए हौसला अफजाई होगा जो इस संकट की घड़ी में भी आम लोगों को सुरक्षित रखने के लिए घर से बाहर निकलकर काम कर रहे हैं।

बता दें देश भर में कोरोना मरीजों की संख्या में तेजी से इजाफा हो रहा है। पिछले 24 घंटे में कोरोना के 80 के करीब नए पॉजिटिव केस सामने आए हैं ।रविवार सुबह तक पूरे देश भर में COVID-19 पॉजिटिव मरीजों की संख्या 350 से ज्यादा हो गई है। देश में अब तक 7 लोगों की मौत हुई है।

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button