जगद्गुरु स्वामी हर्याचार्य महाराज की पुण्यतिथि पर संतों-धर्माचार्यों ने अर्पित किए श्रद्धा सुमन

अयोध्या। संतो की सराय कहीं जानें वाली रामनगरी में अनेक भजनानंदी संत हुए है। ऐसे संत जो भगवद भजन में ही अपना सम्पूर्ण जीवन समर्पित कर दिया, उन संतों में एक थे परम पूज्य जगद्गुरु स्वामी हर्याचार्य जी महाराज। हरिधाम गोपाल पीठ स्वामीजी की तपोस्थली आज भी अपने वैभव को समेटे हुए आध्यात्मिकता को चार चांद लगा रहा है। रामनगरी का आध्यात्मिक जगत जिन आचार्यों से आलोकित है, उनमें परमपूज्य जगद्गुरु स्वामी हर्याचार्य जी महाराज एक थे।

जगद्गुरु स्वामी हर्याचार्य जी महाराज ने रामानंद सम्प्रदाय की तेज पूरे भारत में घूम घूम कर फैलाया। आज भी उनके शिष्य परिकर अपने गुरु के पावन स्मृति में पूरे श्रद्धा से अपनी भावांजलि उनके श्रीचरणों में निवेदित करते है। मंगलवार को पूज्य आचार्य की पुण्यतिथि समारोह बड़े ही हषोल्लास के साथ मनाया जाएगा। इसमें रामनगरी समेत पूरे भारत से आये शिष्य परिकर समेत रामनगरी के संत धर्माचार्य आचार्य को अपनी श्रद्धा सुमन अर्पित कर उनको नमन किया।

यह सारा कार्यक्रम मंदिर के महंत जगद्गुरु रामानंदाचार्य स्वामी राम दिनेशाचार्य महाराज के पावन सानिध्य में सम्पादित होगा। जगद्गुरु रामानंदाचार्य रामदिनेशाचार्य कहते है जीवन के हर मोड़ पर पूज्य गुरुदेव की पावन स्मृति मार्गदर्शन करती है। कार्यक्रम में प्रातःकाल पूज्य महाराज की चरण पादुका पूजन व भव्य अभिषेक किया जाएगा। इसके बाद मंदिर प्रांगण में गोष्ठी के माध्यम से आचार्य के व्यक्तित्व पर संत धर्मचार्यो अपने अपने शब्दों से पुष्पांजलि अर्पित कर आचार्य को अपनी श्रद्धा निवेदित करेंगे।

Ujjawal Prabhat Android App Download Link
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button