छेड़छाड़ के कारण युवती ने चलती ऑटो से लगायी छलांग, चालक के खिलाफ मुकदमा दर्ज

लखनऊ में गोमतीनगर के रिवर फ्रंट के पास शुक्रवार दोपहर ऑटो में सवार युवती से चालक ने छेड़छाड़ की। विरोध किया तो रफ्तार और बढ़ा दी। युवती मदद के लिए चिल्लाई और लोहिया पथ पर चलती ऑटो से कूद गई। इससे वह गंभीर रूप से घायल हो गई। राहगीरों ने ऑटो को घेरकर रोका और चालक को पीटकर अधमरा कर दिया। इसके बाद उसे पुलिस के हवाले कर दिया गया। वहीं, कुछ लोगों ने चालक व ऑटो को नदी में फेंकने की कोशिश की। पुलिस के मुताबिक ऑटो चालक शराब के नशे में था। एक  राहगीर ने ऑटो चालक के खिलाफ युवती से छेड़छाड़ का मुकदमा दर्ज कराया है। फिलहाल पीड़िता निजी अस्पताल में भर्ती है।
चीख सुनकर राहगीरों की पड़ी नजर
इंदिरानगर निवासी युवती दवा लेने सिविल अस्पताल गई थी। वहां से घर जाने के लिए दोपहर करीब एक बजे वह ऑटो में बैठी। वीमेन पावर लाइन चौराहे पर पहुंचते ही चालक गोंडा के कटरा निवासी चालक कृष्ण कुमार द्विवेदी ने ऑटो गोमतीनगर की ओर मोड़ दिया। युवती ने इसका विरोध किया तो गति बढ़ा दी। गोमती नदी पर बने पुल पर ऑटो पहुंचा तो युवती ने शोर मचाना शुरू कर दिया। उसकी चीख सुनकर राहगीरों की नजर पड़ी तो चालक ने क्षेत्राधिकारी गोमतीनगर कार्यालय के सामने से ऑटो को रिवर फ्रंट की तरफ मोड़ दिया। इसके बाद लोहिया पथ पर पहुंचते ही युवती चलती ऑटो से कूद गई। इससे वह गंभीर रूप से घायल हो गई।
समतामूलक से पावर लाइन चौराहे तक जाम
सड़क पर गिरकर युवती का सिर फट गया। वह खून से लथपथ सड़क  पर पड़ी थी। वहीं, मदद को आए राहगीरों ने पीछा कर ऑटो चालक को घेरकर रोका। इसके बाद उसकी जमकर धुनाई की।
इससे पुल पर समतामूलक से वीमेन पावर लाइन चौराहे के बीच जाम लग गया। राहगीरों ने ही पुलिस कंट्रोल रूम और युवती के परिवारीजनों को सूचना दी। जब तक पुलिस पहुंची लोगों ने चालक को अधमरा कर दिया। कुछ लोगों ने उसे बचाने की कोशिश की तो हंगामा शुरू हो गया।
पुलिस के आने में देरी पर भड़के लोग
छेड़खानी की वारदात से लोग बेहद नाराज थे। वहीं, जब पुलिस कंट्रोल रूम को सूचना देने के बाद भी पुलिस नहीं पहुंची तो लोग भड़क उठे। आक्रोशित लोगों ने नारेबाजी करते हुए पुल पर जाम लगा दिया। इसी बीच पहुंची गौतमपल्ली की पीआरवी और थाने की पुलिस लोगों को किसी तरह शांत कराने की कोशिश करने लगी। हालात ऐसे थे कि लोगों के बीच से ऑटो चालक को निकालना पुलिस के लिए मुश्किल हो गया। कुछ लोगों ने पुलिस से भी हाथापाई की। इसके बाद किसी तरह ऑटो चालक को अस्पताल भेजा गया। देर शाम पुलिस उसे अस्पताल से गोेमतीनगर थाने लेकर गई। जहां उसे हवालात में डाल दिया गया।
पुलिस ने युवको को दौड़ाया
वारदात से आक्रोशित लोगों ने पीटने के बाद चालक को गोमती नदी में फेंकने की कोशिश की। इस दौरान मौजूद अतिरिक्त प्रभारी निरीक्षक गौतमपल्ली राजेश कुमार सिंह व जियामऊ चौकी प्रभारी विनोद कुमार यादव और कुछ पुलिसकर्मियों ने लोगों को रोका तो उन्होंने विरोध शुरू कर दिया। किसी तरह मामला शांत हुआ। कुछ देर बाद भीड़ में मौजूद कुछ युवकों ने ऑटो भी नदी में फेंकने की कोशिश की। इस पर पुलिस ने युवकों को खदेड़ा।
राहगीर ने दर्ज कराया मुकदमा
प्रभारी निरीक्षक गोमतीनगर रामसूरत सोनकर के मुताबिक घायल युवती को परिवारीजन ले गए। उसे निजी अस्पताल में भर्ती कराया है।  पुलिस के मुताबिक राहगीर नेहरू इंक्लेव निवासी रोमेश राना ने ऑटो चालक के खिलाफ युवती से छेड़छाड़ का मुकदमा दर्ज कराया है।
 

Ujjawal Prabhat Android App Download Link
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button