छत्तीसगढ़ में कांग्रेस सरकार बनने पर 10 दिनों में किसानों का कर्जा होगा माफ- राहुल

रायपुर 22 अक्टूबर।कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने छत्तीसगढ़ में आज पार्टी के चुनाव प्रचार अभियान को शुरू करते हुए कहा कि राज्य में कांग्रेस की सरकार बनने पर 10 दिनों के भीतर किसानों का कर्जा माफ कर दिया जायेगा।
श्री गांधी ने आज यहां किसान रैली के सम्बोधन करते हुए कहा कि मोदी सरकार किसानों की विरोधी एवं बडे उद्योगपतियों की हितैषी है।उसने चार साल में उद्योगपतियों का तीन लाख 50 हजार करोड़ रूपए का कर्जा माफ कर दिया लेकिन मुश्किल से जूझ रहे किसानों के लिए कुछ नही किया। उन्होने कहा कि कर्नाटक एवं पंजाब में उनकी पार्टी की सरकारों ने सरकार बनने के 10 दिन के भीतर किसानों का कर्जा माफ कर दिया और छत्तीसगढ़ में भी सरकार बनाने पर ऐसा ही होगा।
उन्होने कहा कि कर्जा माफी एक शुरूआत होगी इसके साथ ही किसानों की खाद,बीज, पानी एवं बिजली हर स्तर पर मदद होंगी।हर जिलो में फूड प्रोसेसिंग प्लांट लगेगा।शिक्षा एवं स्वास्थ्य उनकी सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता होगी। उन्होने कहा कि आज आम आदमी एवं किसान के बूते में महंगी निजी अस्पतालों में इलाज करवाना नही रह गया है।न ही महंगी शिक्षा के कारण अपने बच्चों को उनके लिए डाक्टर इंजीनियर बनाना मुमकिन हो पा रहा है।
श्री गांधी ने राफेल मामले के साथ ही विजय माल्या,नीरव मोदी एवं मेहुल चौकसी के कई हजार करोड़ रूपए लेकर भागने के मामलों का भी जिक्र किया और इसकी जानकारी वित्त मंत्री को थी।भगोड़े मेहुल चौकसी की धोखाधड़ी वाली फर्म ने वित्त मंत्री की बेटी एवं दामाद की कम्पनी के आईसीआईआई बैंक के खातों में लाखों रूपए जमा किए।
उन्होने मीडिया पर भी दबाव में काम करने का आरोप लगाते हुए कहा कि कांग्रेस ने बैंक खाते से लेकर रूपय़ा जमा करने की तिथि फिर चौकसी की फर्म के खिलाफ मामला दर्ज होने के कुछ दिन गुपचुप फिर उनके खाते में रूपए बेटी दामाद की कम्पनी द्वारा वापस करने का सुबूत सहित ब्योरा दिया पर बड़े मीडिया समूहों के मीडिया संस्थानों खासकर इलेक्ट्रानिक मीडिया ने इस अहम खबर को बिल्कुल जगह नही दी।
उन्होने पार्टी कार्यकर्ताओं से कहा कि वह राफेल युद्धक विमान सौदे में हुए घोटाले एवं नीरव मोदी मेहुल चौकसी मामले में वित्त मंत्री एवं उनकी बेटी की भूमिका को लोगो के घर घर पहुंचाए क्योंकि बड़े मीडिया घरानों के द्वारा इन मामलो को नजरदांज किया जा रहा है।
इस रैली को कांग्रेस महासचिव मोतीलाल वोरा,राज्य के पार्टी प्रभारी पी.एस.पुनिया, कांग्रेस कार्यसमिति के सदस्य ताम्रध्वज साहू,प्रदेश अध्यक्ष भूपेश बघेल,कांग्रेस विधायक दल के नेता टी.एस.सिंहदेव,चुनाव प्रचार अभियान समिति के अध्यक्ष डा.चरणदास महंत ने भी सम्बोधित किया।

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button