चौकीदार अमीरों के घर होते हैं : राहुल

पूर्णिया: कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने शनिवार को यहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर जमकर हमला बोला। उन्होंने प्रधानमंत्री के खुद के चौकीदार कहने पर कटाक्ष करते हुए कहा कि नरेंद्र मोदी अमीरों के चौकीदार बन गए हैं। उन्होंने कहा कि चौकीदार अमीरों के घर होते हैं, बिहार और उत्तर प्रदेश के किसानों को तो अपने खेतों की चौकीदारी खुद करनी पड़ती है। राहुल गांधी ने यहां रंगभूमि मैदान में लोकसभा चुनाव के लिए प्रचार अभियान का आगाज किया। उन्होंने प्रधानमंत्री पर झूठ बोलने का आरोप लगाते हुए कहा, “प्रधानमंत्री ने 15 लाख रुपये खातों में डालने, प्रत्येक वर्ष दो करोड़ युवाओं को रोजगार देने का वादा किया था, परंतु एक भी वादा उन्होंने पूरा नहीं किया।”
उन्होंने कहा, प्रधानमंत्री ने ‘मित्रो’ के जेब से पैसा निकालकर ‘भाई’ को दे दिया। उनके लिए देश के आम लोग ‘मित्र’ हैं, जबकि अमीर लोग ‘भाई’ हैं। उन्होंने आमसभा में आए लोगों से पूछा कि अब तक कितने लोगों को रोजगार मिला है। गांधी ने लोगों में जोश भरते हुए कहा, आपके पॉकेट से पैसा निकालकर अमीरों को दे दिया जा रहा है। हर दिन चोरी हो रही है, कब तक इस तरह अपनी कमाई लुटते हुए बिहार के लोग देखते रहेंगे?
कांग्रेस नेता ने नोटबंदी की चर्चा करते हुए कहा कि सरकार ने नोटबंदी कर लोगों को लाइन में खड़ा करवा दिया। उन्होंने मंच से ही आलू की कीमत पूछा और कहा, अगर दिल्ली में महागठबंधन की सरकार बनती है तो आज सिनेमा हॉल में जो पॉपकॉर्न बेचे जाते हैं, उसकी जगह पूर्णिया के मखाना मिलने लगेंगे। उन्होंने किसानों से कर्ज माफी का भी वादा किया।
उन्होंने कहा, अगर मेरी सरकार बनी तो कम आय वालों के खाते में सीधे पैसा जाएगा। मैं ऐसा नहीं कि 56 इंच का सीना बताने वालों की तरह वादा करूं और फिर भूल जाऊं। पांच साल से फ्लॉप पिक्च र चलती रही और जनता बेवकूफ बनती रही।

Ujjawal Prabhat Android App Download Link
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button