चीज पिज्जा ऑमलेट खाकर भूल जाएंगे Egg Omelette का स्वाद

 कई लोग नाश्ते में अंडा लेना पसंद करते हैं क्योंकि उनका मानना होता है कि अंडा एक हेल्दी ब्रेकफास्ट है तो वहीं कुछ लोग इससे परहेज भी करते हैं. खाने में वरायटी न हो तो बोरियत होने लगती है. ऐसे में अगर पिज्जा खाने का मन करे तो सबसे पहले मन में कैलोरी का ख्याल आता है. लेकिन अगर आप कैलोरी से कुछ हद तक बचना चाहते हैं तो घर पर ही चीज पिज्जा ऑमलेट बना सकते हैं. आइए जानते हैं कि कैसे घर पर बनाएं चीज पिज्जा ऑमलेट (Cheese Pizza Omelette). ये खाने में बेहद टेस्टी होता है और इसमें प्रोटीन भी काफी मात्रा में होता है….चीज पिज्जा ऑमलेट बनाने के लिए सामग्री:
अंडे – 3
नमक, काली मिर्च- स्वादानुसार
काली मिर्च स्वादानुसार
लाल मिर्च- 1/2 छोटा चम्मच से भी कम
कुकिंग ऑयल आवश्यकतानुसार
ब्रेड स्लाइस
पिज्जा सॉस
चीज
ओरेगेनो-एक छोटी चम्मच
प्याज- 1 कटा हुआ
कटी हुई लाल-पीली शिमला मिर्च
चीज पिज्जा ऑमलेट बनाने की रेसिपी:
-चीज पिज्जा ऑमलेट बनाने के लिए सबसे पहले अंडे को पानी से धो लें. इसके बाद इसे इस बौल में तोड़ लें और फिर चम्मच से फेंट लें. इसमें काली मिर्च, नमक लाल मिर्च पाउडर और ओरेगेनो डालकर फिर फेंटें.
-अब चीज पिज्जा ऑमलेट बनाने के लिए एक नॉनस्टिक पैन में थोड़ा सा तेल डालकर गर्म करें. इसमें प्याज और शिमला मिर्च डालकर हल्का सा फ्राई कर लें और 2 मिनट बाद आंच बंद कर दें.
-इसके बाद फेंटे हुए अंडे को सब्जियों के साथ मिक्स कर लें और इसे तवे पर डालकर फ्राई कर लें. इसके ऊपर कसा हुआ चीज डाल दें. अप चमचे से पिज्जा ऑमलेट को पलट कर हल्का सेंकें और इस तरफ भी कसा हुआ चीज डालें.
-अब इस पर ब्रेड स्लाइस रखें. अब इसे पिज्जा सॉस और फ्राई की हुई सब्जियों से गार्निश करें. ऊपर से कद्दूकस किया हुआ चीज भी डालें. इसके बाद आंच बंद कर दें और पिज्जा को एक मिनट के लिए ढक्कन से ढंक दें ताकि चीज इसमें पिघल जाए.
-बन चुका है आपका चीज पिज्जा ऑमलेट. अब इसे सबके साथ एन्जॉय करते हुए खाएं.

Loading...
loading...
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Loading...