घर लौटने में जान गंवाने वाले लोगों के परिवार को 25 लाख की आर्थिक मदद दें सरकार : अखिलेश

 
लखनऊ। देश में कोरोना वायरस के संकट को बढ़ने से रोकने के लिए 21 दिनों का लॉकडाउन किया गया है। हालांकि इस लॉकडाउन के कारण मजदूर वर्ग को बड़ी कीमत चुकानी पड़ रही है।
राज्य और केंद्र सरकारों की अपील के बाद भी फैक्ट्री और दुकान मालिक मजदूरों को घर भेज रहे हैं। जिसके चलते मजदूर एक राज्य से दूसरे राज्य में पलायन करने को मजबूर हैं। लोगों को भुखमरी का डर सता रहा है। जिसके चलते सभी लोग अपने घर को जाना चाहते हैं। इनमें ज्यादातर उत्तर प्रदेश से ताल्लुक रखते हैं।
इसको लेकर समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव ने मंगलवार  को ट्वीट कर कहा कि घर लौट रहे जिन लोगों की रास्ते में मृत्यु हो गयी है, सरकार शवों की पहचान कर स-सम्मान उन्हें उनके घरों तक पहुंचाए और 25 लाख रुपये की आर्थिक सहायता भी दे।
अखिलेश ने कार्यकर्ताओं से की जरुरतमंदों की मदद की अपील
सपा मुखिया अखिलेश यादव ने पार्टी के कार्यकर्ताओं और समर्थकों से लॉकडाउन में दिक्कतों का सामना कर रहे लोगों और जरुरतमंदों की मदद करने की अपील की है। उन्होंने कहा है कि पार्टी के सभी कार्यकताओं और समर्थकों से अपील है कि समाजवादी की जन-जन की सहायता की परम्परा को आगे बढ़ाएं। अपनी क्षमता और सामर्थ्य के अनुसार अपने आस-पास भटक रहे लोगों के भोजन, दवाई, इलाज और विश्राम की व्यवस्था करके यथासंभव मदद करें। यही सच्चा पुण्य है।

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button