Home > धर्म > घर में गलती से भी इस जगह पर न रखें लाफिंग बुद्धा…

घर में गलती से भी इस जगह पर न रखें लाफिंग बुद्धा…

चीनी वास्तुशास्त्र में लाफिंग बुद्धा को बहुत शुभ और धन समृद्धि लाने का प्रतीक माना जाता है। घर में लाफिंग बुद्धा रखना तो बहुत अच्छा माना जाता है लेकिन लाफिंग बुद्धा को रखने के स्थान के बारे में फेंगशुई शास्त्र में बताया गया है। लाफिंग बुद्धा को रखने के लिए दिशा का विशेष ध्यान रखना चाहिए।घर में गलती से भी इस जगह पर न रखें लाफिंग बुद्धा...भारतीय वास्तुशास्त्र में पूर्व दिशा को भाग्य और सम्पन्नता का प्रतीक माना जाता है। इसी तरह से चीनी वास्तु शास्त्र में भी यह दिशा अच्छी मानी जाती है। अगर आप अपने परिवार के बीच आपसी प्रेम और तालमेल बढ़ाना चाहते हैं तो लाफिंग बुद्धा को घर के पूर्व दिशा में रखें।

अगर आप नौकरी और व्यवसाय में तरक्की करना चाहते है तो लाफिंग बुद्धा को अपने घर में दक्षिण पूर्व दिशा में रखें। ऐसा करने से सकारात्मक ऊर्जा बढ़ती है। घर में धन और सुख का वास रहता है।

लाफिंग बुद्धा को घर या दफ्तर में ऐसी जगह पर रखें जहां से लाफिंग बुद्धा और आपकी नजर दोनो बराबर हो यानी लाफिंग बुद्धा इस तरह हो कि आते आते आपकी सीधी नजर उस पर पड़े।

जिस तरह गणेश जी का मुंह दरवाजे की तरफ होना शुभ होता है उसी तरह मुख्य दरवाजे को देखता हुआ लाफिंग बुद्धा धन समृद्धि को आकर्षित करने वाला माना जाता है। लेकिन भूलकर भी रसोई या बाथरूम के पास लाफिंग बुद्धा को नहीं रखना चाहिए।

Loading...

Check Also

द्रौपदी को मिला था ऐसा वरदान, जिससे वह अपना कौमार्य वापस पा लेती थी

जैसे की हम सब जानते है की द्रौपदी ने कभी चुप रहने में विश्वास नहीं …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com