गोवा में कांग्रेस ने सरकार बनाने का दावा पेश किया ,बोली-बीजेपी के पास नहीं बहुमत

नई दिल्ली। गोवा में मुख्यमंत्री मनोहर पार्रिकर के नेतृत्व वाली भारतीय जनता पार्टी की सरकार के पास बहुमत नहीं है। यह दावा गोवा कांग्रेस पार्टी की इकाई ने किया है। इसके साथ शनिवार को राज्यपाल को पत्र सौंपकर सरकार बनाने का दावा पेश कर दिया है।
राज्यपाल मृदुला सिन्हा को पत्र लिखकर बीजेपी के मुख्यमंत्री मनोहर पार्रिकर  नेतृत्व वाली राज्य सरकार को रद्द करने की मांग की
गोवा में लंबे वक्त से जारी राजनीतिक उथल-पुथल के बीच कांग्रेस ने शनिवार को सरकार बनाने का दावा पेश कर दिया है। कांग्रेस ने राज्यपाल मृदुला सिन्हा को पत्र लिखकर बीजेपी के नेतृत्व वाली राज्य सरकार को रद्द करने की मांग की है। कांग्रेस ने दावा किया है कि विधानसभा में बीजेपी के पास बहुमत नहीं है और कांग्रेस सबसे बड़ी पार्टी है। इसलिए कांग्रेस को सरकार बनाने का मौका दिया जाना चाहिए।

Congress stakes claim to form government in Goa; writes to Governor to dismiss BJP-led govt which is in “minority” & call “single-largest party Congress to form govt”.Also states in its letter, “any attempt to bring Goa under President’s rule will be illegal & will be challenged” pic.twitter.com/EZ125NRO0a
— ANI (@ANI) March 16, 2019

गोवा में राष्ट्रपति शासन लागू करने की कोई भी कोशिश गैर-कानूनी होगी और कांग्रेस उसे कोर्ट में चुनौती देगी
इस पत्र में कांग्रेस ने यह भी लिखा है कि गोवा में राष्ट्रपति शासन लागू करने की कोई भी कोशिश गैर-कानूनी होगी और कांग्रेस उसे कोर्ट में चुनौती देगी।
विपक्ष के नेता चंद्रकांत कवलेकर की तरफ से भेजे गए इस पत्र में लिखा है कि मनोहर पर्रिकर के नेतृत्व वाली सरकार जनता का विश्वास खो चुकी है, साथ ही साथ वह विधानसभा में बहुमत खो चुकी है। उन्होंने लिखा कि उन्हें विश्वास है कि राज्यपाल संविधान के नियमों का पालन करेंगी।
ये भी पढ़ें :-केंद्रीय मंत्री महेश शर्मा ने भगवान को बताया ‘बेवकूफ’, कांग्रेस बीजेपी पर हुई हमलावर 
गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर लंबे वक्त से  चल रहे हैं बीमार
बता दें कि गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर लंबे वक्त से बीमार चल रहे हैं। पैनक्रियाटिक कैंसर से पीड़ित 61 वर्षीय पर्रिकर को 31 जनवरी को अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) में भर्ती कराया गया था। हाल ही में बीमार मुख्यमंत्री ने तीन मार्च को गोवा मेडिकल कॉलेज और अस्पताल (जीएमसीएच) में चेक-अप कराया था। फरवरी में पर्रिकर का जीएमसीएच में एक ऑपरेशन भी हुआ था। शनिवार को मुख्यमंत्री कार्यालय ने पर्रिकर के स्वास्थ्य को लेकर जारी अफवाहों के मद्देनजर ट्वीट किया, ‘मीडिया में कुछ रिपोर्टों के संबंध में, यह स्पष्ट किया जाता है कि मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर की हालत स्थिर है।
विपक्ष ने कहा था कि पर्रिकर को उनकी बीमारियों के कारण उनके कर्तव्यों से मुक्त कर दिया जाना चाहिए
इससे पहले विपक्ष ने कहा था कि पर्रिकर को उनकी बीमारियों के कारण उनके कर्तव्यों से मुक्त कर दिया जाना चाहिए। हालांकि गोवा के बिजली मंत्री निलेश कैबरल ने बीते गुरुवार को एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि पर्रिकर आगामी चुनाव के लिए गोवा भाजपा के अभियान के लिए मार्गदर्शक बने रहेंगे। बता दें कि कई मौकों पर पर्रिकर मेडिकल पैराफर्नेलिया पहने सार्वजनिक रूप से सामने आए हैं।

Ujjawal Prabhat Android App Download Link
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button