गोवा : भाजपा नीत गठबंधन सरकार का आज होगा शक्ति परीक्षण

पणजी: गोवा के नवनियुक्त मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत बुधवार को 36 सदस्यों वाली विधानसभा में भारतीय जनता पार्टी की अगुआई वाली गठबंधन सरकार का बहुमत सिद्ध करेंगे। सावंत ने मंगलवार को संवाददाताओं को बताया था कि वे शक्ति परीक्षण जीतने के लिए पूरी तरह आश्वस्त हैं, वहीं कांग्रेस ने विधानसभा के महत्वपूर्ण एकदिवसीय सत्र के लिए अपनी योजना बताने से इंकार कर दिया है।
बुधवार सुबह 11.30 बजे शुरू हो रहे सत्र का एक मात्रा एजेंडा विधानसभा के कार्यकारी अध्यक्ष और भाजपा विधायक माइकल लोबो की देखरेख में विश्वास मत सिद्ध करना है। भाजपा नीत गठबंधन में भाजपा के 12 विधायक, गोवा फॉरवार्ड, और महाराष्ट्रवादी गोमांतक पार्टी के तीन-तीन विधायक तथा दो निर्दलीय विधायक हैं। वहीं 36 सीटों वाली गोवा विधानसभा में कांग्रेस के 14 विधायक हैं। एक निर्दलीय विधायक प्रसाद गांवकर को सोमवार को भाजपा और कांग्रेस दोनों कैंपों का माना जा रहा था और उन्होंने यह स्पष्ट नहीं किया था कि वे किसका समर्थन करेंगे।
राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के एक मात्र विधायक चर्चिल अलेमाओ ने 2017 में भाजपा-नीत गठबंधन के पक्ष में अपना मत दिया था, लेकिन वे सोमवार को कांग्रेस पार्टी द्वारा आयोजित संवाददाता सम्मेलन में शामिल हुए थे। गोवा की 36 सीटों वाली विधानसभा में बहुमत सिद्ध करने के लिए किसी भी पार्टी को 19 अंक तक पहुंचना होगा। सावंत के अनुसार, वे बहुमत सिद्ध करने के लिए आश्वस्त हैं। सावंत ने मंगलवार को संवाददाताओं से कहा, “मुझे विश्वास है कि हम शक्ति परीक्षण में सफल होंगे।”

Ujjawal Prabhat Android App Download Link
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button