गाजियाबाद में 2 नए केस, 10 संदिग्ध मरीज किए आइसोलेट

गाजियाबाद: गाजियाबाद में कोरोना के दो नए मामले सामने आए हैं। विदेश से लौटे दंपति में कोरोना की पुष्टि हुई है। दोनों को एमएमजी अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती किया गया है। इसके अलावा 10 नए संदिग्धों के नमूने भी जांच को भेजे गए हैं। रविवार को चार रिपोर्ट निगेटिव आईं, जिसके बाद यह आंकड़ा 100 तक पहुंच गया। प्रतीक्षारत नमूनों की संख्या 28 है। एमएमजी अस्पताल में 13 और जिला संयुक्त अस्पताल में सात संदिग्ध भर्ती हैं। रविवार को आई कोरोना की रिपोर्ट डराने वाली थी। मोहन नगर निवासी दंपति को कोरोना की पुष्टि हो गई है। बताया गया कि दोनों हाल ही में विदेश से लौटे थे। कोरोना के लक्षण महसूस होने के बाद इन्होंने मोहन नगर स्थित प्राइवेट लैब में जांच करा दी। जांच में इनकी रिपोर्ट पॉजीटिव आई।
इसके बाद यह शनिवार को ग्रेटर नोएडा के जिम्स मेडिकल कॉलेज खुद की गाड़ी से पहुंच गए। वहां इन्हें शनिवार शाम करीब सात बजे से रात 11 बजे तक भर्ती रखा गया। इसके बाद इन्हें होम कोरोंटाइन के लिए जिम्स से बिना एंबुलेंस भेज दिया गया। कोरोना पीड़ित दंपति खुद की कार से अपनी सोसाइटी में आकर होम कोरोंटाइन भी हो गया। रविवार सुबह अफसरों तक मामला पहुंचने के बाद हड़कंप मच गया। आनन-फानन में डीएसयू मंडल प्रभारी डॉ अशोक तालियान के निर्देश पर टीम इनकी सोसाइटी पहुंची और इन्हें एमएमजी जिला अस्पताल में आइसोलेट किया गया।
इसके अलावा कोरोना संदिग्धों के 10 अन्य नमूनों को जांच के लिए भेजा गया है। इसमें से छह को अस्पतालों में आइसोलेट और चार को होम क्वारंटाइन रखा गया है। जनपद में अब कोरोना पीड़ित और संदिग्धों का कुल आंकड़ा 135 तक पहुंच गया है। वहीं रविवार को चार अन्य संदिग्धों के नमूनों की रिपोर्ट निगेटिव आई है। इसके साथ ही निगेटिव रिपोर्ट आने वाले संदिग्धों का आंकड़ा 100 तक पहुंच गया है। अब 28 संदिग्धों के नमूनों की रिपोर्ट प्रतीक्षारत है। एमएमजी अस्पताल में 13 और जिला संयुक्त अस्पताल में 7 संदिग्ध भर्ती हैं।
मोहन नगर स्थित सोसाइटी निवासी कोरोना पीड़ित दंपति को अस्पताल में भर्ती करने के बाद सोसाइटी को सीज कर पूरी तरह सेनेटाइज किया गया। स्वास्थ्य विभाग ने नगर निगम कर्मियों के सहयोग से पूरी सोसाइटी को सीज कर सेनेटाइज कर दिया। इसके अलावा शालीमार गार्डन एक्सटेंशन टू और वैशाली सेक्टर छह को भी लगातार तीसरे दिन सेनेटाइज किया गया। तीनों सोसाइटी को पूरी तरह विसंक्रमित करने के बाद ही लोगों को बाहर निकलने की हिदायत दी गई है। सभी को अपने साथ सेनेटाइजर साथ रखने के निर्देश दिए गए हैं। डिवीजनल सर्विलांस यूनिट के प्रभारी के नेतृत्व में नगर निगम और स्वास्थ्य विभाग की 10-10 टीमें तीनों सोसाइटी को पूरी तरह सेनेटाइज करने में जुटी हुई हैं। सोसाइटी परिसर के अलावा सीढ़ियों, लिफट, गार्डन, दुकानों, गेट, पार्किंग आदि को सेनेटाइज किया जाएगा।
मोहन नगर निवासी दंपति के संपर्क में कौन-कौन आया, अब इसकी जांच में अधिकारी जुट गए हैं। दंपति से पूछताछ कर ऐसे संदिग्धों की सूची तैयार की जा रही है, जो इन दोनों के संपर्क में आए हो। बताया गया कि दंपति के संपर्क में परिजनों, परिचितों, सोसाइटी के लोगों के अलावा करीब 100 के आसपास संदिग्ध संपर्क में आ गए हैं। इन सभी की खोजबीन के लिए 20 टीमों को लगाया गया है।

Ujjawal Prabhat Android App Download Link
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button