गरीबों को मिलेंगे 72 हज़ार रूपये…

 
 
लोकसभा चुनाव 2019 से ठीक पहले कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने बड़ा चुनावी वादा किया है राहुल ने ऐलान किया कि उनकी पार्टी सत्ता में आई तो देश के गरीबों को हर साल 72 हजार रुपए दिए जाएंगे। यह राशि 20 फीसदी सबसे गरीब परिवारों को दी जाएंगी। देश में किसी की आय 12 हजार रुपए से कम नहीं होगी।
 
 
इससे पहले उन्होंने छत्तीसगढ़ में रैली करते हुए इसका ऐलान किया था. उन्होंने कहा कि अगर आम चुनाव 2019 में कांग्रेस पार्टी की सरकार बनती है, तो हर गरीब को यूनिवर्सल बेसिक इनकम (Universal Basic Income) के तहत न्यूनतम आय की गारंटी मिलेगी |

राहुल के मुताबिक, उनकी पार्टी ने इस योजना का पूरा खाका खींच लिया है। इससे 5 करोड़ परिवारों के 25 करोड़ लोगों को फायदा होगा। यह अब तक की सबसे बड़ी स्कीम है, जिसे कांग्रेस लांच करेगी और देश से गरीबी मिटा दी जाएगी। यह कांग्रेस का गरीबी पर सबसे बड़ा वार है।
 
 
 
इससे पहले मनरेगा लाकर पहल की गई थी। 21वीं सदी में देश में कोई गरीब नहीं रह सकता। राहुल ने बताया कि देश में इतना पैसा है कि इस योजना को अमलीजामा पहनाया जा सके। कांग्रेस अध्यक्ष ने वादा किया कि उनकी पार्टी देश से गरीबी को मिटा देगी। राहुल ने इस स्कीम का खुलासा करते वक्त यह भी कहा कि लोग इसके बारे में सुनकर चौंक जाएंगे।

Ujjawal Prabhat Android App Download Link
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button