गंभीर मरीजों के लिए 30 हज़ार वेंटीलेटर खरीदे जायेंगे

प्रमुख संवाददाता  
लखनऊ। स्वास्थ्य मंत्रालय ने 10 हज़ार नये वेंटीलेटर खरीदने का आदेश कर दिया है। भारत सरकार ने तय किया है कि जल्दी ही 30 हज़ार अतिरिक्त वेंटीलेटर खरीदे जायेंगे ताकि किसी आपदा के समय गंभीर मरीजों को दिक्कत न आये।
स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने बताया कि देश के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने आज देश के सभी राज्यपालों और लेफ्टीनेंट गवर्नरों से बात कर कोरोना महामारी की समस्या पर नज़र रखने का निर्देश दे दिया है।
उन्होंने बताया कि 22 हज़ार स्वास्थ्य कर्मियों का भारत सरकार ने 50-50 लाख रुपये का बीमा करा दिया गया है ताकि इस महामारी से जूझ रहे स्वास्थ्य कर्मियों को अपने परिवार को लेकर चिंता से मुक्त किया जा सके।
लव अग्रवाल ने बताया कि प्रधानमन्त्री नरेन्द्र मोदी ने जी-20 देशों से बात कर यह कोशिश की है कि लॉक डाउन के दौरान अर्थव्यवस्था को कम से कम नुक्सान हो।

उन्होंने बताया कि कोरोना महामारी को रोकने की हर संभव कोशिश की जा रही है। स्वास्थ्य महकमा इसमें रात दिन लगा हुआ है। जल्दी ही इस मुहीम में आशा कर्मियों को भी शामिल किया जाएगा।
उन्होंने बताया कि स्वास्थ्य मंत्रालय जल्दी ही स्पेशल टास्क फ़ोर्स बनाने जा रहा है ताकि इस महामारी से पूरी ताकत से निबटा जा सके। उधर देश के गृह सचिव ने राज्यों के पुलिस महानिदेशकों से बात कर अपने घरों के लिए पैदल रवाना हुए मजदूरों के खाने और रहने की व्यवस्था करने के निर्देश दिए हैं।
स्वास्थ्य मंत्रालय ने देश के सभी नागरिकों से कोरोना से निबटने के लिए सहयोग माँगा है। अग्रवाल ने बताया कि देश की एक लाख 40 हज़ार निजी कम्पनियाँ अपने घरों से काम करने की सहमति दे चुकी हैं। उन्होंने कहा कि घर से बाहर न निकलना ही इस समय सरकार को सबसे बड़ा सहयोग होगा

Ujjawal Prabhat Android App Download Link
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button