खेल रत्न पुरस्कार मिलने पर बोले रोहित शर्मा- देश द्वारा सम्मानित किया जाना बड़ा प्रेरक कारक

भारतीय टीम के तूफानी सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने गुरुवार को कहा कि देश के द्वारा किसी सम्मान को प्राप्त करना एक बड़ा प्रेरक कारक है और वह देशवासियों के चेहरों पर खुशी और आनंद लाने का प्रयास करेंगे। दाएं हाथ के बल्लेबाज ने कहा कि उन्हें खेल रत्न पुरस्कार से सम्मानित किए जाने पर काफी गर्व महसूस हो रहा है, क्योंकि ये देश का सर्वोच्च खेल सम्मान है।
बीसीसीआइ के ट्विटर हैंडल पर शेयर की गई वीडियो में हिटमैन रोहित ने कहा है, “सर्वोच्च खेल सम्मान प्राप्त करना बहुत अच्छा लगता है। मैं इस पुरस्कार को पाने के लिए बहुत खुश और बहुत आनंदित महसूस कर रहा हूं। मैं अपने नाम की सिफारिश(खेल रत्न) और फिर नाम को स्वीकार करने के लिए खेल मंत्री और बीसीसीआइ को धन्यवाद देना चाहूंगा। मैं कड़ी मेहनत करते रहने का वादा करता हूं और अपने देश के लिए काम करना चाहता हूं।”
उन्होंने आगे कहा है, “यह एक अद्भुत समूह है – इन तीनों नामों का उल्लेख किया गया है (सचिन तेंदुलकर, एमएस धौनी और विराट कोहली) जिन्होंने हमारे देश के लिए चमत्कार किया है और देश को इससे बहुत खुशी मिली है। इस सूची में शामिल होना मेरे लिए एक बड़ा सम्मान है। मैं इसे लेकर बहुत खुश हूं।”

I am very happy and feel privileged to receive this honour. I promise to keep working hard. Fans are my support system & I am sure they will keep backing us: @ImRo45 on his Rajiv Gandhi Khel Ratna Award, India’s highest sporting honour. pic.twitter.com/30d6vb6WMz
— BCCI (@BCCI) August 27, 2020

तीन दोहरे शतक वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट में लगाने वाले दुनिया के इकलौते बल्लेबाज रोहित शर्मा उन पांच एथलीटों में से एक हैं, जिन्हें 29 अगस्त को राष्ट्रीय खेल दिवस पर राजीव गांधी खेल रत्न पुरस्कार से सम्मानित किया जाएगा। मरियप्पन टी (पैरा-एथलेटिक्स), मनिका बत्रा (टेबल टेनिस), विनेश फोगाट (कुश्ती) और रानी रामपाल (हॉकी) हैं, जिनको राजीव गांधी खेल रत्न पुरस्कार मिलने वाला है।
रोहित ने आगे कहा है, “अपने देश के लिए आप जो कुछ भी करते हैं, उसके लिए पहचाना जाना एक बड़ा प्रेरक कारक है और मैं हमेशा हमारे देश में खुशी और आनंद लाने का प्रयास करूंगा। मेरे प्रशंसकों, मेरे सपोर्ट सिस्टम और मेरे परिवार को – बहुत-बहुत धन्यवाद। आपके बिना यह संभव नहीं होता। सपोर्ट करते रहें और हमेशा टीम के पीछे खड़े रहें। आपका बहुत बहुत धन्यवाद।”

Ujjawal Prabhat Android App Download Link
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button