खिलाड़ी रूडी गोबर्ट और डोनोवन मिशेल ने कोरोना वायरस को चटाई धूल

नई दिल्ली: चीन के वुहान शहर से फैलकर पूरी दुनिया को बर्बाद कर रहे कोरोना वायरस से अभी तक 27 हजार से भी ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है. जबकि पूरे विश्व में इसके कुल मामलों की संख्या ने 6 लाख का भी आंकड़ा पार कर लिया है. हालांकि, पूरी पृथ्वी पर कोहराम मचा रही इस महामारी के बीच एक सकारात्मक खबर ये भी है कि दुनियाभर के करीब 1 लाख लोग इस खतरनाक कोरोना वायरस को मात दे चुके हैं. कोरोना को हराकर दूसरी जिंदगी पाने वाले लोगों में कई खिलाड़ी भी शामिल हैं.
कोरोना को मात देने वालों में नेशनल बॉस्केटबाल एसोसिएशन (एनबीए) के दो दिग्गज खिलाड़ी रूडी गोबर्ट और डोनोवन मिशेल भी शामिल हैं. यूटा जैज के खिलाड़ी गोबर्ट और मिशेल कोरोनावायरस से ठीक हो गए हैं. एनबीए ने यूटा जैज के हवाले से शनिवार को बताया कि उसके सभी खिलाड़ी और स्टाफ में कोविड-19 के लक्षण नहीं मिले हैं. टीम ने कहा कि इसमें वे दो खिलाड़ी भी शामिल हैं, जिनका कोरोना का टेस्ट पॉजिटिव पाया गया था, लेकिन अब उनके अंदर कोई लक्षण नहीं है.
बयान में कहा गया है, ” रोग नियंत्रण और रोकथाम केंद्र (सीडीसी) और एनबीए के सुझावों के अनुसार, सभी खिलाड़ी और कर्मचारी अपने घरों में आवश्यक गतिविधियों करेंगे और सामाजिक दूरी बनाए रखेंगे. विभाग स्वास्थ्य विभाग ने कहा है कि उसके खिलाड़ियों और कर्मचारियों को अब संक्रमण का कोई खतरा नहीं है.” गोबर्ट 11 मार्च को कोरोनावायरस से संक्रमित पाए गए थे और वह एनबीए के पहले खिलाड़ी थे, जो इस बीमारी की चपेट में आए थे.
गोबर्ट के अंदर संक्रमण की पुष्टि होने के बाद लीग को अनिश्चितकाल के लिए निलंबित कर दिया गया था. इस बीच, डेटोयट प्रिस्टंस के क्रिश्चियन वुड भी कोरोना से ठीक हो गए हैं. वुड कोरोना से संक्रमित होने वाले तीसरे खिलाड़ी थे. उनके अलावा एनबीए के कई अन्य खिलाड़ी भी कोरोना से पॉजिटिव पाए गए हैं. इनमें लॉज एंजेलिस लेकर्स के केविन डुरंट भी शामिल हैं.

Ujjawal Prabhat Android App Download Link
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button