खाद दुकानों पर चल रही धांधली, एसडीएम ने की छापेमारी

सिरौलीगौसपुर बाराबंकी। किसानों को धान की फसल में यूरिया खाद डालने के लिए दुकानों पर नहीं मिल रही है। जिससे दुकानों पर सुबह से ही किसान पहुंच जाते हैं और खाद लेने के लिए लाइन में लग जाते हैं और खाद नहीं मिल रही है। जिन दुकानों पर खाद मिल भी रही है वहां मारामारी शुरू हो जाती है। कभी-कभी दुकानदार व किसानों में नोकझोंक भी होने लगती है।

जिसकी शिकायत उपजिलाधिकारी को मिली  शिकायत को संज्ञान में लेते हुए उपजिलाधिकारी प्रतिपाल सिंह चौहान ने क्षेत्र मे खाद की मारा मारी को कम करने के लिये बदोसरांय रसूलपुर मरकामऊ खजूरी आदि कस्बों की खाद की दुकानों पर छापा मारा स्टाक व विक्री का मिलान किया।

किसानों से रेट पूछा कि कितने की खाद मिल रही है किसानों ने निर्धारित मूल्य पर मिलने की बात कही। एसडीएम ने किसानों से कहा कि 270 रुपये की एक बोरी यूरिया निर्धारित रेट है, इससे अधिक मूल्य अगर कोई दुकानदार मांगे तो तुरन्त हमारे फोन पर अवगत कराये उस दुकानदार के विरूद्व सख्त कार्यवाही करेंगे।

सोमवार को उपजिलाधिकारी प्रतिपाल सिंह चौहान कस्बा रसूलपुर विकास मौर्या खाद भन्डार का निरीक्षण किया स्टाक व विक्री का मिलान करने के बाद दुकान पर उपस्थित किसानों को लाइन से लगवा कर खाद दिलवायी। तत्पश्चात अशोक तिवारी खाद भन्डार का निरीक्षण किया और वंहा पर उमडी हुयी भीड को लाइन लगाकर खाद लेने की बात किसानों से कही और कहा की सभी किसान निर्धारित मूल्य पर ही खाद खरीदें यदि कोई अधिक मूल्य मांगे तो तुरन्त दूरभाष पर सूचित करें।

Ujjawal Prabhat Android App Download Link
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button