खाते ही रह जाओगे टेस्टी चिकन लाॅलीपोप

लाॅलीपाॅप तो आपने बचपन में खूब खाएं होंगे और शायद अभी भी आपको पसन्द हो लेकिन यहां हम आपसे बच्चों वाली लाॅलीपोप खाने की बात नहीं कर रहे हैं। हम तो आपसे टेस्टी चिकन लाॅलीपोप की बात कर रहे है। जी हां नाम सुनते ही आपके मुंह में पानी आ गया होगा। अगर आप चिकन खाने के शौकीन हैं तो एक बार इसे जरूरी ट्राय करें। तो चलिए आज हम आपको यमी और टेस्टी चिकन लाॅलीपोप के बारे में बताने जा रहे हैं-खाते ही रह जाओगे टेस्टी चिकन लाॅलीपोप

चिकन लाॅली पोप बनाने के लिए आपको चिकन लेग- 12 पीस, प्याज का पेस्‍ट- 4 चम्‍मच, लहसुन का पेस्‍ट- एक चम्‍मच, अदरक का पेस्‍ट- एक चम्‍मच, मिर्च पाउडर- एक चम्मच, चिकन मसाला- आधा चम्मच, नमक- स्‍वादानुसार और घोल बनाने के लिए कॉर्नफ्लेार- 3 बड़ा चम्मच, मैदा- 2 बड़े चम्मच, बेकिंग सोडा- चुटकी भर, नमक- एक चुटकी और तेल- तलने के लिए इतनी सामग्री आपको एकत्रित करके अपने पास रखनी होगी।

अब टेस्टी चिकन लाॅलीपोप बनाने के लिए आपको सबसे पहले लेग पीस पर नमक और मिर्च छिड़क लें। अब एक बाउल में प्‍याज, अदरक, लहसुन पेस्‍ट डाल कर मिक्‍स कर लें। अब इसमें नमक, चिकन और मिर्च पाउडर डाल कर मिलाएं। फिर इस मिश्रण को चिकन पर लगाएं और 15 मिनट के लिए रख दें। अब एक दूसरे बाउल में कॉर्नफ्लॉर, मैदा, बेकिंग सोडा, नमक और पानी डालकर गाढ़ा पेस्ट तैयार कर लें।

अब इससे चिकन को मैरीनेट करके 5 मिनट के लिए रख दें। फिर गैस पर कड़ाही में तेल गर्म करें फिर इसमें चिकन पीस डालें और अच्‍छे से फ्राई करें। जब चिकन लेग पीस गोल्‍डन ब्राउन हो जाएं तब प्लेट में निकाल कर रखें। अब आपका टेस्टी चिकन लाॅलीपोप बिलकुल तैयार है।

Back to top button