Home > बड़ी खबर > खड़गे बोले- CJI दीपक मिश्रा के खिलाफ महाभियोग नहीं लाएगी कांग्रेस

खड़गे बोले- CJI दीपक मिश्रा के खिलाफ महाभियोग नहीं लाएगी कांग्रेस

भारत के चीफ जस्टिस दीपक मिश्रा के खिलाफ महाभियोग लाने की तैयारी कर रही कांग्रेस अब इससे पीछे हट गई है. लोकसभा में कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा है कि अब ये मुद्दा बंद हो गया है, हम ऐसा कुछ नहीं कर रहे हैं. बता दें कि पिछले कुछ समय से ऐसी अटकलें चल रही थीं कि कांग्रेस अन्य विपक्ष पार्टियों के साथ मिलकर महाभियोग लाने की तैयारी कर रही है.

अंग्रेजी अखबार इंडियन एक्सप्रेस से बात करते हुए मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि अब ये मुद्दा बंद हो गया है, हमने लोकसभा में कभी इस बात को नहीं उठाया. उन्होंने कहा कि हालांकि इस बात को लेकर राज्यसभा में चर्चाएं थीं, लेकिन अब वहां पर भी ऐसा नहीं हो रहा है. हमने लोकसभा में इस तरह की कोशिश नहीं की थी.

गौरतलब है कि ऐसी खबरें थीं कि राज्यसभा में विपक्ष के नेता गुलाम नबी आज़ाद ने करीब 60 सांसदों का समर्थन हासिल कर लिया था, जिसके साथ वे चीफ जस्टिस दीपक मिश्रा के खिलाफ महाभियोग लाने की तैयारी कर रहे थे. इनमें कांग्रेस के अलावा लेफ्ट, सपा, बसपा, एनसीपी जैसी पार्टियां शामिल थी. हालांकि, इस प्रस्ताव की शुरुआत होने के साथ ही ये मुद्दा दब गया.

सूत्रों के मुताबिक पार्टी के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सदस्य अहमद पटेल चीफ जस्टिस दीपक मिश्रा के खिलाफ महाभियोग प्रस्ताव लाए जाने के पक्ष में नहीं हैं और उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को अपनी इस राय से अवगत भी करा दिया है.

कांग्रेस ऐसा कोई भी कदम उठाने से पहले उससे जुड़े तमाम सियासी नफा-नुकसान पर गौर कर रही है. कांग्रेस के कुछ नेताओं को लगता है कि चुनावी साल में पार्टी के इस तरह के कदम को बीजेपी राम मंदिर विरोधी और हिन्दू विरोधी करार देकर फायदा उठाने की कोशिश कर सकती है. वहीं कांग्रेस लीगल सेल के प्रमुख और सांसद विवेक तनखा ने भी कहा है कि महाभियोग को लेकर पार्टी ने अभी कोई फैसला नहीं किया है.

Loading...

Check Also

दलितों के मुद्दे पर मोदी सरकार को घेरने घेरने की तैयारी में कांग्रेस, 26 नवंबर को करेगी ये बड़ा आयोजन

दलितों के मुद्दे पर मोदी सरकार को घेरने घेरने की तैयारी में कांग्रेस, 26 नवंबर को करेगी ये बड़ा आयोजन

देश के कई राज्यों में चल रहे विधानसभा चुनाव की पृष्ठभूमि में कांग्रेस दलितों के …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com