क्या UP में फिर लग सकता है लॉकडाउन, जानें पूरा सच

जुबिली स्पेशल डेस्क
लखनऊ। कोरोना पूरे भारत में खतरनाक हो गया है। यूपी में कोरोना वायरस के मामले ने एकाएक तेजी पकड़ ली है। जानकारी के मुताबिक पिछले 24 घंटे में राज्य में सबसे अधिक केस दर्ज किए गए हैं, साथ ही कुल मामलों का आंकड़ा दो लाख को पार कर गया है। ऐसे में सरकार भी इसको लेकर चिंता में है। दूसरी ओर मंगलवार को इलाहाबाद हाईकोर्ट ने कोरोना संक्रमण और इससे होने वाली मौतों की संख्या में तेजी को लेकर चिंता जतायी है।

इसके बाद सोशल मीडिया पर ये NEWS जोर पकडऩे लगी क्या यूपी में कम्प्लीट लॉकडाउन लगेगा। हालांकि सरकार ने इसे केवल अफवाह बताया है। अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि कम्प्लीट लॉकडाउन लगाने के बारे में अफवाह फैलाई जा रही है। उन्होंने कहा कि ऐसी किसी भी खबर पर ध्यान ना दें।
ये भी पढ़े: यूपी में वीटीएम की सप्लाई में बड़ी लूट, नहीं हो रही कोई सुनवाई
ये भी पढ़े: पत्नी को बीच बाजार पीटकर किया बेहोश, फिर फिल्मी अंदाज में …
कोर्ट ने क्या कहा था
कोर्ट ने कहा था कि जिला प्रशासन बिना जरूरी काम के घूमने वालों, चाय-पान की दुकान पर भीड़ लगाने वालों पर नियंत्रण करने में नाकाम रहा। तमाम उपायों के बावजूद कोरोना वायरस के बढ़ते हुए संक्रमण को देखते हुए कोर्ट ने कहा था कि हमारी राय में लॉकडाउन से कम कोई उपाय संक्रमण रोकने में कारगर साबित नहीं होगा।
परिणाम के लिए हमें चयनित तरीके से सबकुछ बंद करना होगा ताकि बेवजह बाहर निकलने वाले लोगों को उनके घरों के भीतर रहने के लिए विवश किया जा सके।
ये भी पढ़े: सोनिया गांधी के साथ मीटिंग में क्या बोले उद्धव ठाकरे
ये भी पढ़े: भारत में फिदाइन हमले की तैयारी कर रहा है पाकिस्तान
यह आदेश न्यायमूर्ति सिद्धार्थ वर्मा एवं न्यायमूर्ति अजित कुमार की खंडपीठ ने क्वारंटीन सेंटरों व अस्पतालों की हालत सुधारने की जनहित याचिका पर दिया था । कोर्ट ने कहा था कि सुरक्षा बल की कमी के कारण हर गली में पुलिस पेट्रोलिंग नहीं की जा सकती। बेहतर है कि लोग स्वयं ही घरों में रहें। जरूरी काम होने पर ही बाहर निकलें।
ये भी पढ़े: असम के पूर्व मुख्यमंत्री तरुण गोगोई कोरोना पॉजिटिव
ये भी पढ़े: अर्थव्यवस्था को लेकर आरबीआई ने क्या कहा?
जानकारी के मुताबिक उत्तर प्रदेश में पिछले 24 घंटे में करीब 1.44 लाख टेस्ट किए गए हैं। इसी के कुल टेस्टिंग का आंकड़ा 49 लाख के पार पहुंच गया है। राज्य में जल्द ही हर रोज डेढ़ लाख टेस्ट करने का लक्ष्य रखा गया है।
24 घंटे में आए कुल केस 5898
24 घंटे में हुई कुल मौत 82
अबतक कुल ठीक हुए 148562
अबतक हुई कुल मौत 3141
प्रदेश में कुल केस की संख्या 203020

Ujjawal Prabhat Android App Download Link
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button