क्या है पकड़े गए आतंकी का यूपी कनेक्शन

जुबिली न्यूज़ डेस्क
दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल को देर रात हुई मुठभेड़ में ISIS के एक आतंकवादी को पकड़ने में कामयाबी मिली है। धौला कुआं इलाके में शुक्रवार की देर रात शुरू हुआ ये ऑपरेशन शनिवार सुबह तक चला। ऑपरेशन के दौरान पुलिस ने आतंकी को जिंदा पकड़ लिया। आतंकी अबू युसूफ के पकड़े जाने के बाद यूपी और दिल्ली की पुलिस चौकन्नी हो गई है। साथ ही हाई अलर्ट पर है।
बताया जा रहा है कि अबू यूसुफ उत्तर प्रदेश के बलरामपुर का रहने वाला है। और पुलिस उसके घर सहित कई ठिकानों पर लगातार छापेमारी कर रही है। दिल्ली-नोएडा बॉर्डर पर भी आने जाने वाले वाहनों की सघन चेंकिंग की जा रही है।
पुलिस के अनुसार, इस आतंकी ने अ​फगानिस्तान में बैठे आतंक के सरगनाओं से संपर्क की बात स्वीकार की है। इसका मकसद भारत में कई बड़े आतंकी हमले को अंजाम देना था। पुलिस अधिकारियों के मुताबिक, वह इंटरनेट कॉल या साइबर स्पेस के जरिये अफगानिस्तान में बैठे अपने आकाओं से बात किया करता था।

पकड़े गए आतंकी अबू यूसुफ ने बताया कि उसके अन्य साथी भी भारत में अलग-अलग जगहों पर हमले में उनके साथ जुड़े हुए थे। मिली जानकारी के मुताबिक, दिल्ली पुलिस अब उसके साथियों की तलाश कर रही है जो उसके साथ काम कर रहे थे और उसे लॉजिस्टिक सपोर्ट दे रहे थे जल्द ही उनकी गिरफ़्तारी की जा सकती है।
ये भी पढ़े : किन राज्यों ने लागू किया वीकेंड लॉकडाउन
ये भी पढ़े : रक्षा मंत्रालय ने CAG को क्यों नहीं दी राफेल डील से जुड़ी कोई जानकारी ?
गौरतलब है कि आतंकी के पास से प्रेशर कुकर से बने दो आईईडी बरामद हुए हैं। इसके पास से .30 एमएम की पिस्टल के साथ 4 जिंदा कारतूस बरामद की हैं।

Ujjawal Prabhat Android App Download Link
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button