क्या अगले छह माह में कांग्रेस को नया अध्यक्ष मिल जाएगा ?

जुबली न्यूज़ डेस्क
कांग्रेस में राष्ट्रीय अध्यक्ष को लेकर हलचल तेज हैं। पार्टी के कुछ नेताओं की चिट्ठी से कांग्रेस खेमे में खलबली मची हुई है। कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक में एक साल के लिए फिर से सोनिया गांधी को अंतरिम अध्यक्ष चुन लिया गया है। इस बीच पूर्व सीएम और राज्यसभा सांसद दिग्विजय सिंह का बड़ा बयान आया है।
यह भी पढ़ें : आर्थिक तंगी से जूझ रहे कारोबारी ने उठाया ये खौफनाक कदम
दिग्विजय सिंह ने कहा है कि कांग्रेस की अंतरिम राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी को कुछ वरिष्ठ नेताओं ने जो पत्र लिखा वह ठीक नहीं है। इनमें से पांच नेता कांग्रेस कार्यसमिति के सदस्य हैं। वे सीधे ही चर्चा कर सकते थे। इसका प्राविधान कांग्रेस की कार्यसमिति के संविधान में है लेकिन पत्र लिखकर उसे मीडिया को लीक करना गलत है। दिग्विजय सिंह मंगलवार को यहां संवाददाताओं से चर्चा कर रहे थे।
दिग्विजय सिंह ने कहा कि वे कांग्रेस कार्यसमिति के सदस्य नहीं हैं। उन्होंने वह पत्र भी नहीं देखा है। कांग्रेस कार्यसमिति ने अध्यक्ष के लिए निर्णय कर लिया है और अगले छह माह में पार्टी को नया अध्यक्ष मिल जाएगा।
बता दें कि इससे पहले दिग्विजय सिंह ने एक टीवी चैनल को दिए बयान में राहुल गांधी को लेकर सवाल खड़े कर दिए थे। उन्होंने इस बयान में कहा था कि, पार्टी में जो आज असंतोष है, वो एक दिन में नहीं बढ़ा है। उन्होंने कहा कि यह विवाद उसी दिन से बढ़ गया था, जब सोनिया गांधी पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष बनी थीं।
यह भी पढ़ें : … तो यूपी के इस गाँव में बन जाएगा एयरपोर्ट
दिग्विजय सिंह ने कहा कि राहुल गांधी ने पार्टी का अध्यक्ष पद छोड़ दिया था लेकिन पार्टी पर उनका नियंत्रण बना रहा। उन्होंने कहा कि इसके सबूत पार्टी पदाधिकारियों की नियुक्ति में मिलता है।
यह भी पढ़ें : सुप्रीम कोर्ट ने क्यों लगायी केंद्र सरकार को फटकार

Ujjawal Prabhat Android App Download Link
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button