कौन है सैयद जफर इस्लाम? जिसको BJP ने दिया सम्मान

जुबिली न्यूज़ डेस्क
लखनऊ। बीजेपी ने राज्यसभा सांसद अमर सिंह के निधन के बाद खाली हुई सीट से अपने राष्ट्रीय प्रवक्ता सैयद जफर इस्लाम को टिकट दिया है। इस सीट पर 11 सितंबर को उपचुनाव होगा। चुनाव आयोग ने इस सीट पर उप चुनाव के लिए चुनावी प्रक्रिया को शुरू कर दिया है।
ज्योतिरादित्य सिंधिया को बीजेपी में लाने में सैयद जफर इस्लाम का काफी योगदान रहा है। वे कई मौकों पर पार्टी के लिए महत्वपूर्ण भूमिका निभा चुके हैं। वे बीजेपी में राष्ट्रीय प्रवक्ता हैं, इसलिए हर मौके पर अपनी पार्टी का बचाव करते नजर आते रहे हैं।
ये भी पढ़े: जितिन के विरोध पर सिब्बल ने पार्टी के क्या नसीहत दी?
ये भी पढ़े: शिवराज सिंह से कमलनाथ ने इसलिए की मुलाक़ात

ये भी पढ़े: कोरोना : मोटे लोगों पर कम असरदार हो सकती है वैक्सीन
ये भी पढ़े: दिल्ली दंगों पर आधारित विवादित किताब को लेकर बीजेपी ने क्या कहा?
इसके अलावा वे पीएम मोदी के कामकाज से काफी प्रभावित रहते हैं। उन्होंने साल 2014 के दौरान बीजेपी को ज्वाइन किया था। आम तौर पर मुस्लिम वोटर बीजेपी से दूर रहता है। ऐसे में पार्टी के लिए ऐसे नेता काफी मेहनत करते हैं और अपने समाज के लोगों में पार्टी का प्रभाव एवं विश्वास बढ़ाते हैं।
सैयद जफर यदि राज्यसभा पहुंचने में सफल हो जाते हैं, तो बीजेपी की टिकट पर उच्च सदन पहुंचने वाले वो 5वें मुस्लिम उम्मीदवार होंगे। जफर इस्लाम से पहले बीजेपी ने अभी तक सिर्फ 4 मुस्लिम नेताओं को राज्यसभा भेजा है।
बीजेपी के टिकट पर राज्यसभा जाने वाले मुस्लिम नेताओं में मुख्तार अब्बास नकवी, शहनवाज हुसैन, सिकंदर बख्त और आरिफ बेग का नाम शामिल है। मौजूदा समय में सिर्फ मुख्तार अब्बास नकवी ही बीजेपी की ओर से राज्यसभा सांसद हैं।
ये भी पढ़े: NEET-JEE परीक्षा: सरकार को लिखे खुले पत्र में अखिलेश ने क्या कहा?
ये भी पढ़े: इस सनक का यारों क्या कहना !

Ujjawal Prabhat Android App Download Link
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button