कौन सी गुड न्यूज देने वाले हैं ट्रंप?

न्यूज डेस्क
कोरोना महामारी ने सबसे ज्यादा तांडव कही मचाया है तो वह है अमेरिका। इस महामारी ने अमेरिका को भारी नुकसान पहुंचाया है। वहीं कोरोना संक्रमित मामले में भी अमेरिका पहले पायदान पर है। हर दिन वहां कोरोना संक्रमण के हजारों मामले सामने आ रहे हैं। इस बीच अमरीकी राष्ट्रपति ट्रंप ने कहा है कि वह जल्द ही गुड न्यूज देेंगे।
सोमवार को राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि उनका प्रशासन अगले दो सप्ताह के भीतर कोविड-19 संक्रमण के लिए विकसित किए जा रहे इलाज और मेडिकल प्रक्रिया से जुड़ी अच्छी खबर देगा।
यह भी पढ़ें :  महीनों बाद वियतनाम में फिर लौटा कोरोना वायरस
यह भी पढ़ें :   स्मृतियों में जिंदा कलाम प्रेरणा भी हैं और आइना भी
यह भी पढ़ें : प्रियंका ने भाजपा सांसद को चाय पर क्यों बुलाया ?

दरअसल अमेरिकी कंपनी ‘मॉडर्ना’ वैक्सीन विकसित कर रही है। इसका फाइनल स्टेज ट्रायल शुरू हो चुका है। इससे अमेरिका सरकार को बहुत उम्मीदें हैं।
अमेरिकी सरकार के बायोमेडिकल एडवांस्ड रिसर्च एंड डेवलपमेंट अथॉरिटी ने इसके लिए कंपनी को आर्थिक मदद भी दी है। ट्रंप ने ने कहा, ‘थेराप्यूटिक्स का जहां तक सवाल है मैं आपको बता सकता हूं कि अगले कुछ हफ्ते के भीतर हमारे पास कुछ बेहतर होगा, बहुत अच्छी चीजें होंगी जिसका ऐलान करूंगा।’
यह भी पढ़ें :  कितनी होगी कोरोना वैक्सीन की कीमत?
यह भी पढ़ें : पूर्व डिप्टी गवर्नर का खुलासा, कहा- सरकार चाहती थी लोन न चुकाने वालों पर…
यह भी पढ़ें : डंके की चोट पर : आप किससे डर गए आडवाणी जी ? 
यह भी पढ़ें :  ये हैं संकेत : पायलट कही नहीं जा रहे हैं

इससे पहले सोमवार को, नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ हेल्थ (NIH) ने एक प्रेस रिलीज में बताया कि अमेरिकी वैज्ञानिकों ने बायोटेक्नॉलोजी कंपनी मॉडर्ना द्वारा विकसित संभावित कोविड-19 वैक्सीन के तीसरे चरण का ट्रायल शुरू कर दिया है। NIH की योजना लगभग 30,000 वॉलंटियर्स पर वैक्सीन पर ट्रायल करने की है जिन्हें कोविड-19 नहीं है। इससे पहले फ्लोरिडा में एक इवेंट के दौरान उप राष्ट्रपति माइक पेंस ने कहा कि वैक्सीन काफी बेहतर होंगी जो इस साल के अंत तक या अगले साल की शुरुआत में विकसित हो जाएंगी।
अमेरिका की जॉन्स हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी द्वारा जारी नवीनतम आंकड़ों के अनुसार, अब तक अमेरिका में कोविड-19 से संक्रमित मामलों की संख्या 42 लाख से अधिक है वहीं मरने वालों का आंकड़ा 1 लाख 46 हजार के पार हो गया है।

Ujjawal Prabhat Android App Download Link
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button