कोविड-19 महामारी के रोगियों के स्वस्थ होने की दर में और हुआ सुधार

नई दिल्ली 28 अगस्त।देश में कोविड-19 महामारी के रोगियों के स्वस्थ होने की दर में और सुधार हुआ है और यह दर 76.24 प्रतिशत हो गई है।
पिछले 24 घंटों में 60 हजार से अधिक रोगी ठीक हुए हैं।देश में अब तक ठीक हुए लोगों की कुल संख्या 25 लाख 83 हजार हो गई है। स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा है कि स्‍वस्‍थ हो रहे लोगों की संख्या में लगातार बढ़ोतरी से इलाज करा रहे रोगियों की संख्या में भी कमी आई है और देश में वर्तमान संक्रमित मरीजों की संख्‍या कुल मरीजों का 21.93 प्रतिशत है।
मंत्रालय ने कहा है कि केंद्र की टैस्ट, ट्रैक एंड ट्रीट की नीति से स्वस्थ होने वालों की संख्या बढ़ी है, जबकि संक्रमण से मरने वालों की संख्‍या में कमी आई है। इस समय कोरोना महामारी से होने वाली मौत की दर एक दशमलव आठ तीन प्रतिशत है, जो दुनिया में सबसे कम है।
भारतीय आयुर्विज्ञान अनुसंधान परिषद के अनुसार पिछले 24 घंटों में कुल नौ लाख से अधिक परीक्षण कराए गए। देश में अब तक तीन करोड़ 94 लाख से अधिक परीक्षण किए जा चुके हैं। परीक्षण के लिए अपनाई जा रही रणनीति से देश में प्रयोगशालाओं के नेटवर्क का लगातार विस्तार सुनिश्चित किया जा सका है। आज देश में सरकारी क्षेत्र में 998 और निजी क्षेत्र में 566 प्रयोग शालाएं, कोविड मामलों का परीक्षण कर रही हैं।

Ujjawal Prabhat Android App Download Link
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button