कोविड -19 : अब कानपुर मेडिकल कॉलेज का ऑडिट करेगी प्रो सूर्यकांत कमेटी

/**/

-कोरोना के बढ़ते प्रभाव के बाद थर्ड पार्टी ऑडिट करा रही यूपी सरकार

-इससे पहले आगरा के एसएन मेडिकल कॉलेज में भी हो चुकी है जांच

Ujjawal Prabhat Android App Download Link
डॉ सूर्यकांत

सेहत टाइम्‍स ब्‍यूरो

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के कानपुर जिले में कोरोना वायरस के बढ़ते प्रभाव को देखते हुए जीएसवीएम मेडिकल कॉलेज कानपुर में आइसोलेशन वार्ड, आईसीयू एवं कोरोना संक्रमण के संदिग्ध प्रकरणों से संबंधित वार्ड  इत्यादि में इंफेक्शन प्रीवेंशन कंट्रोल की सुविधा तथा कोविड-19 के संक्रमण से बचाव के लिए दिये गए प्रशिक्षण के संबंध में थर्ड पार्टी ऑडिट कराए जाने के लिए उत्तर प्रदेश सरकार ने किंग जॉर्ज चिकित्सा विश्वविद्यालय (केजीएमयू) के पल्मोनरी विभाग के विभागाध्यक्ष डॉ सूर्यकांत तथा केजीएमयू के मेडिसिन विभाग के डॉ विवेक कुमार को नामित किया है।

/**/

डॉ सूर्यकांत के नेतृत्व वाली यह कमेटी थर्ड पार्टी ऑडिट करते हुए जीएसवीएम मेडिकल कॉलेज कानपुर में कोरोना संक्रमण के बढ़ते प्रभाव के कारणों तथा उसकी रोकथाम के लिए मेडिकल कॉलेज कानपुर में की गई व्यवस्था और दिये गए प्रशिक्षण के संदर्भ में अध्ययन कर अपनी रिपोर्ट उत्तर प्रदेश सरकार को सौंपेगी।

आपको बता दें प्रो सूर्यकांत के नेतृत्व वाली इसी कमेटी ने आगरा के एसएन मेडिकल कॉलेज में भी जाकर वहां फैले संक्रमण के कारणों का पता लगाने के लिए जांच की थी तथा इसकी रिपोर्ट उत्तर प्रदेश शासन को 22 अप्रैल को प्रेषित की थी। बताया जा रहा है कि शासन ने इस कमेटी को फिर से इस तरह की जांच में सक्षम मानते हुए ही दोबारा कानपुर के मेडिकल कॉलेज की जांच की जिम्मेदारी सौंपी है।

/**/

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button