कोरोना LIVE : संक्रमित मरीजों की संख्या हुई 605

लगातार बढ़ रही है मरीजों की संख्या
अब तक 605लोगों में संक्रमण की पुष्टि
11 लोगों की हुई मौत, 46 हुए ठीक
आज से 21 दिनों का लॉकडाउन शुरू
पीएम मोदी ने किया था लॉकडाउन का ऐलान
सभी दफ्तर, सार्वजनिक परिवहन बंद

न्यूज डेस्क
कोरोना का कहर कम होने का नाम नहीं ले रहा है। अब तक 605 कंफर्म केस मिले हैं। जबकि बुधवार सुबह तमिलनाडु में एक शख्स की मौत हो गई। इससे यह आंकड़ा बढ़कर 11 हो गया है। कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित महाराष्ट्र और केरल है। महाराष्ट्र में अब तक 112 और केरल में 105 केस सामने आए हैं। कोरोना की वजह से पूरे भारत में लॉकडाउन लागू कर दिया गया है।
कोरोना के बढ़ते केसों को देखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को 21 दिन के लॉकडाउन का ऐलान किया। यह लॉकडाउन 25 मार्च से लागू हो गया है और 14 अप्रैल तक चलेगा। इस दौरान दफ्तर, बाजार, सार्वजनिक परिवहन सब कुछ बंद है। मोदी ने साफ-साफ कहा है कि इन 21 दिनों तक इस देश में कोई भी अपने घर से बाहर कदम नहीं रखेगा। केवल जीवनरक्षक सेवाएं ही इस दौरान जारी रहेंगी।
तमिलनाडु में कोरोना वायरस के तीन और मामले
तमिलनाडु में कोरोना वायरस के तीन और मामले सामने आए हैं, जिसके बाद यहां पर कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या 23 हो गई है। वहीं, देश में कोरोना के मरीजों की संख्या 591 है।
MP में पांच नए केस
मध्य प्रदेश में कोरोना के पांच नए मामले सामने आए हैं। इंदौर में 4 और उज्जैन में 1 पॉजिटिव केस मिला है। राज्य में कोरोना मरीजों की संख्या 14 हो गई है। स्थानीय रिपोर्ट के अनुसार भोपाल और जबलपुर के बाद ग्वालियर और शिवपुरी में भी कोरोना पॉजिटिव मामले सामने आये हैं।
संक्रमित मामले सामने आने के बाद दोनों जिलों में कर्फ्यू लगा दिया गया है। इससे पहले भोपाल और जबलपुर में कर्फ्यू लगाया गया था।
महाराष्ट्र में एक परिवार के 5 लोग संक्रमित
महाराष्ट्र के सांगली में एक ही परिवार के 5 लोग कोरोना से संक्रमित मिले हैं। महाराष्ट्र में केसों की संख्या बढ़कर 112 हो गई है।

पीलीभीत में एक और पॉजिटिव केस

उत्तर प्रदेश के पीलीभीत में कोरोना वायरस का एक और मामला आया है. यह शख्स विदेश नहीं गया था, लेकिन किसी संक्रमित शख्स के संपर्क में आकर संक्रमण का शिकार हुआ है। उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस के 36 पॉजिटिव केस मिल चुके हैं।

कर्नाटक में 4 नए केस
कर्नाटक में कोरोना वायरस के चार नए केस मिले हैं।  अब तक इस प्रदेश में कोरोना के 41 मामले सामने आ चुके हैं, जिसमें से एक की मौत हो चुकी है।  इसके अलावा मणिपुर में भी कोरोना का एक मामला आया है।  यूके से लौटी एक युवती संक्रमित मिली है।
ये हैं राज्यवार आंकड़े
कोरोना के आंध्र प्रदेश में 7, बिहार में 4, छत्तीसगढ़ में 1, चंडीगढ़ में 6, दिल्ली में 29, गुजरात में 35, हरियाणा में 30, हिमाचल प्रदेश में 2, जम्मू-कश्मीर में 7, कर्नाटक में 41, केरल में 105, लद्दाख में 13, मध्य प्रदेश में 9, महाराष्ट्र में 107, मणिपुर में 1, ओडिशा में 2, पुदुचेरी में 1, पंजाब में 29, राजस्थान में 32, तमिलनाडु में 18, तेलंगाना में 39, उत्तर प्रदेश में 35,उत्तराखंड में 5 और पश्चिम बंगाल में 9 केस सामने आए हैं।
दुनिया के 50 देशों में 170 करोड़ लोग घरों में कैद
चीन से शुरू हुआ कोरोना धीरे धीरे दुनिया के 195 देशों को अपनी चपेट में ले चुका है। दुनिया भर में 3,50,000 से ज्यादा लोगों में कोरोना का संक्रमण हो चुका है।  दुनिया के 50 देशों में स्थिति खतरनाक हो चुकी है।  ऐसे में वहां की सरकारों ने लोगों को घरों में बंद रहने को कहा है। इस तरह से कोरोना का ऐसा कहर है कि दुनिया भर में करीब 170 करोड़ लोग घरों में कैद रहने को मजबूर हैं।

Ujjawal Prabhat Android App Download Link
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button