कोरोना से निबटने के लिए सीएम योगी को प्रियंका गांधी ने की मदद की पेशकश

प्रमुख संवाददाता
कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पत्र लिखकर कोरोना वायरस की वजह से देश में पैदा हुईं आपात स्थितियों पर कांग्रेस की तरफ से सरकार को पूरा सहयोग देने की बात कही है। उन्होंने कहा है कि यूपी प्रभारी होने के नाते उन्होंने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को पहले ही कोरोना के सम्बन्ध में लोगों को जागरूक करने और इसको फैलने से रोकने में सरकार की मदद करने का निर्देश जारी कर दिया था।
मुख्यमंत्री को लिखे पत्र में प्रियंका ने कहा है कि यह वक्त मतभेदों से ऊपर उठकर देश को एकजुट रखते हुए मुश्किलों से लड़ने का है। उन्होंने कहा है कि मौजूदा समय में वंचित और गरीब तबके के सामने कोई संकट न खड़ा हो इस पर ध्यान देने की ज़रुरत है।
प्रियंका गांधी ने मुख्यमंत्री से अपील की है कि इस आपदा के समय में दिहाड़ी मजदूरों, ठेले-पटरी वालों, मजदूरों, निराश्रितों, विधवाओं और विकलांगों के लिए जो योजनायें और सरकार की घोषणाएं हों वह उन तक पहुंचवाना सुनिश्चित करें।

कांग्रेस महासचिव ने दूरदराज़ के क्षेत्र में कमाने के लिए जाने वाले जिन मजदूरों की इस विपदा के कारण रोजी रोटी छिन गई है। उनके लिए रोजी-रोटी की सुरक्षा की गारंटी के लिए कदम उठाने के लिए कहा है। दूसरे प्रदेशों में रोजी-रोटी छिन जाने के बाद पैदल ही अपने घरों की तरफ लौट रहे रास्ते में फंसे मजदूरों को उनके घरों तक पहुंचवाने की अपील भी प्रियंका गांधी ने सीएम योगी से की है।

उन्होंने कहा है कि अगर मजदूरों की संख्या बहुत ज्यादा हो तो रास्ते में पड़ने वाले स्कूलों को खोलकर उनके लिए रैन बसेरे बनाए जा सकते हैं।
कांग्रेस महासचिव ने सीएम योगी को लिखे पत्र में उन मजदूरों का दर्द भी साझा किया है जिसमें उनके भीतर काम छिन जाने का डर घर कर गया है। हालात सामान्य होने पर उनका काम न छिन जाए इस बारे में विभिन्न प्रदेशों की सरकारों से बात कर इन मजदूरों को आश्वस्त किया जा सकता है।
प्रियंका गांधी ने इस पत्र में उस मेडिकल स्टाफ का मुद्दा भी उठाया है जिनके पास आवश्यक सुरक्षा उपकरण नहीं हैं। उन्होंने कहा है कि हमारी इस लड़ाई के मुख्य योद्धा डाक्टर, नर्स, आशा कर्मी और सफाई कर्मी ही हैं। इन्हें सुरक्षा उपकरण उपलब्ध कराना हमारा पहला कर्तव्य है।

उन्होंने कहा है कि कुछ जगहों से नर्सों और मेडिकल स्टाफ को कई महीनों से वेतन न मिलने की बात भी सामने आयी है। इस संकट के समय में इनकी समस्याओं का हल तुरंत हो जाए तो यह लोग भी मन लगाकर काम कर सकेंगे। सफाई कर्मियों को अग्रिम वेतन और सुरक्षा के सारे उपकरण उपलब्ध कराने की अपील भी उन्होंने की है।

कांग्रेस महासचिव ने बारिश और ओलों की वजह से फसलों को हुए नुक्सान का मुद्दा उठाते हुए सरकार से कहा है कि अगर किसानों को मुआवज़े की रकम तुरंत जारी कर दी जाए तो किसानों को सहूलियत हो जायेगी।
प्रियंका गांधी ने सीएम योगी से कहा है कि कांग्रेस कार्यकर्त्ता सभी नियमों का पालन करते हुए इस संकट की घड़ी में अपनी सेवायें देने को तैयार हैं।हमने हर जिले में हेल्पलाइन और वालंटियर टीम तैयार कर दी है। यह टीमें प्रशासन की मदद को तैयार हैं।यूपी सरकार राहत कामों को तेज़ करने के लिए इनका इस्तेमाल कर सकती है।
उन्होंने सरकार को आश्वस्त किया है कि इस मुश्किल घड़ी में महामारी को रोकने के लिए कांग्रेस का हर कार्यकर्त्ता उत्तर प्रदेश की जनता के साथ खड़ा है। हमारी तरफ से शासन और प्रशासन को पूरा सहयोग मिलेगा।

Ujjawal Prabhat Android App Download Link
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button