कोरोना वायरस : 7 लोगों की मौत, मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 370

न्यूज़ डेस्क
देश में कोरोना वायरस के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं।  पिछले 24 घंटे में कोरोना के 80 के करीब नए पॉजिटिव केस सामने आए हैं। देश भर में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 370 हो गई है। देश में अब तक 7 लोगों की मौत हुई है। सबसे बुरा हाल महाराष्ट्र का है, जहां अभी तक 74 मामले सामने आए हैं। कोरोना से देश के 22 राज्य  प्रभावित हैं।
कोरोना वायरस से संक्रमित एक बुजुर्ग की इलाज के दौरान मौत हो गई है। ये मामला गुजरात के सूरत का है। देश में ये कोरोना वायरस से सातवीं मौत है, जबकि गुजरात में कोरोना से होने वाली ये पहली मौत है।
वहीं कोरोन वायरस की वजह से महाराष्ट्र में दूसरे शख्स की मौत आज एचएन रिलायंस अस्पताल मुंबई में हुई है, जहां 56 साल के व्यक्ति की जान चली गई। यह शख्स 21 मार्च को भर्ती हुआ था।
जोधपुर में सामने आया पहला केस 
जोधपुर में मिला कोरोना का पहला पॉजिटिव मरीज, मरीज के पूरे परिवार को आइसोलेशन में रखा गया है। वहीं, महाराष्ट्र में 10 नए मामले पॉजिटिव मिले हैं। इनमें से 6 मुंबई और 4 पुणे के हैं। इनमें से 5 की ट्रैवल हिस्ट्री है और 4 लोग संक्रमितों के संपर्क में आए थे।
पंजाब में लॉकडाउन
जनता कर्फ्यू के बीच चंडीगढ़ से एक पॉजिटिव मामला सामने आया है। इस बीच पंजाब सरकार ने कोरोना के चलते पांच जिलों में लॉकडाउन की घोषणा कर दी है। इन जिलों में जालंधर, पटियाला, नवानशहर, होशियारपुर और संगरूर शािमल है। ये लॉकडाउन 31 मार्च तक जारी रहेगा।
25 मार्च तक रेल सेवा बंद करने पर विचार
कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए रेलवे बोर्ड की बैठक जारी है। सूत्रों ने बताया कि रेलवे 25 मार्च तक रेल सेवा बंद करने पर विचार कर रहा है। बता दें कि कोरोना वायरस संक्रमितों की तादाद तेजी से बढ़ रही है और अब तक 348 लोग इसकी चपेट में आ चुके हैं।

Ujjawal Prabhat Android App Download Link
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button