कोरोना वायरस : यूपी सीएम सहायता कोष में करें दान

लखनऊ : महामारी बन चुके कोरोना संक्रमण से जंग में बड़ा दिल दिखाते हुए तमाम प्रदेशवासी आगे आए हैं। उन्होंने इस आपदा में व्यवस्थाओं को मजबूत करने के लिए अपनी क्षमता के अनुसार आर्थिक सहयोग सरकार को दिया है। गरीब-मजदूरों, किसान, वृद्ध और महिलाओं को भरण पोषण भत्ता देने के साथ ही सभी कोरोना संक्रमित मरीजों का निशुल्क इलाज करा रही सरकार ने इस सहयोग को काफी अहम माना है।
इसी क्रम में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मुख्यमंत्री के पीड़ित सहायता कोष में आर्थिक सहयोग की अपील आमजन और संस्थाओं से की है। इसमें जमा होने वाली धनराशि से पीड़ितों को राहत दी जाएगी। दान देने वालों को आयकर अधिनियम 1961 की धारा 80 जी के तहत आयकर में छूट भी मिलेगी।
अपील में कहा गया है कि कोरोना वायरस महामारी से संघर्ष में सरकार व समाज की सम्मिलित शक्ति की आवश्यकता है। मेरी आप सभी से अपील है कि ‘मुख्यमंत्री पीड़ित सहायता कोष’ द्वारा पीड़ितों की सहायता व उन्हें राहत प्रदान करने हेतु अपनी सामर्थ्य के अनुसार सहयोग करें और हम सभी के इस महासंघर्ष को शक्ति प्रदान करें।
इस संबंध में मुख्यमंत्री के विशेष सचिव सुरेंद्र सिंह द्वारा पत्र जारी किया गया। उन्होंने दान देने के लिए बैंक का खाता नंबर व अन्य जानकारियां भी दीं, जो इस प्रकार है-
एकाउंट नेम : CHEIF MINISTERS DISTRESS RELIEF FUND
बैंक : CENTREL BANK OF INDIA
ब्रांच का नाम : CBI CANT ROAD, LUCKNOW
बैंक खाता नंबर : 1378820696
आईएफएससी : CBINO281571
ब्रांच कोड : 281571

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button