कोरोना वायरस : मनरेगा मजदूरों को योगी आदित्यनाथ का तोहफा

लखनऊ : लॉकडाउन के बीच उत्तर प्रदेश के मनरेगा मजदूरों को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बड़ा तोहफा देंगे. ३० मार्च को योगी प्रदेश के सभी 75 जिलों के मनरेगा मजदूरों को लम्बित मजदूरी का लखनऊ से एक क्लिक से उनके खाते में भेजेंगे। सीएम इस दौरान 75 जिलों के 75 मनरेगा मजदूरों से संवाद भी करेंगे।
गोरखपुर जिले में एक कार्यक्रम ३० मार्च को वनटांगिया ग्राम चिलबिलवा में सुबह 11 बजे आयोजित होगा। सीएम यहां एक मनरेगा मजदूर से बात करेंगे। गोरखपुर जिले में 1.78 लाख मजदूर मनरेगा से जुड़े हुए हैं। सीएम मनरेगा मजदूरों को बताएंगे कि कोरोना वायरस के कारण भरण पोषण के रूप में निशुल्क राशन उपलब्ध कराया जाएगा। ऐसे मनरेगा मजदूर जिनका राशन कार्ड अंत्योदय श्रेणी का है उन्हें 35 किलोग्राम राशन प्रति परिवार और जिनका राशन कार्ड पात्र गृहस्थी का है उन्हें 5 किग्रा प्रति यूनिट राशन निशुल्क उपलब्ध कराया जाएगा।
सीएम योगी आदित्यनाथ प्रदेश के मनरेगा मजदूरों से उनके मोबाइल पर इंस्टाल किए गए स्काइप एप के जरिए जुड़ेंगे। बनटांगिया राजस्व ग्राम चिलबिलवा में आयोजित कार्यक्रम में कोरोना संक्रमण के खतरे का ध्यान रखते हुए इस कार्यक्रम में सोशल डिस्टेंसिंग का सख्ती से अनुपालन किया जाएगा।

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button