कोरोना : लॉक डाउन के दौरान नागरिक सुरक्षा से मिलेगी तत्काल मदद

जिलाधिकारी ने गठित की आपातकालीन सहायता व चेतावनी समिति

उप नियंत्रक जय राज तोमर ने सभी वार्डेन को दिए निर्देश

प्रमुख संवाददाता
उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश ने लखनऊ में कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने और लॉक डाउन के दौरान नागरिकों की समस्याओं के हल के लिए बचाव और राहत समितियों का गठन किया है। इस समिति में राजधानी के पुलिस आयुक्त, एडीएम सप्लाई, अपर नगर आयुक्त, नागरिक सुरक्षा के उप नियंत्रक और जिला सूचना अधिकारी समेत 8 वरिष्ठ अधिकारियों को शामिल किया गया है।

यह समिति कोरोना संक्रमण के प्रभाव को कम करने के साथ-साथ प्रभावित होने वाले संभावित क्षेत्र के लोगों को समय से सूचना देते हुए चेतावनी देने का काम तो करेगी ही साथ ही यह समिति यह भी देखेगी कि लॉक डाउन के दौरान लोगों के सामने किसी किस्म की दिक्कत न आने पाए।

जिलाधिकारी लखनऊ द्वारा गठित की गई आपातकालीन जन सूचना, सहायता व चेतावनी समिति के क्रियान्वयन के लिए नागरिक सुरक्षा लखनऊ के उप नियंत्रक जय राज तोमर और नागरिक सुरक्षा सेवाओं में से वार्डेन सेवा के पदेन समादेष्टा अधिकारी अमर नाथ मिश्रा, चीफ वार्डेन को नामित करते हुए लखनऊ नगर निगम सीमा के तहत पूर्व से गठित नागरिक सुरक्षा के 13 प्रखंडों के सभी डिवीजनल वार्डेन को कोरोना संक्रमण से बचाने के दिशा निर्देश नागरिक सुरक्षा के उप नियंत्रक जय राज तोमर ने जारी किये हैं।

नागरिक सुरक्षा के उप नियंत्रक जय राज तोमर और चीफ वार्डेन अमर नाथ मिश्रा ने निर्देश दिया है कि स्थानीय संसाधनों का इस्तेमाल करते हुए ज़रूरतमंद लोगों को तत्काल राहत उपलब्ध कराई जाए। जय राज तोमर ने कहा है कि लॉक डाउन के दौरान कोई भी नागरिक अपने घर से बाहर न निकले। घर से बाहर निकलने वालों को तत्काल चेतावनी दी जाए।
उन्होंने कहा है कि अगर किसी नागरिक को इमरजेंसी में कौई ज़रुरत हो तो वह डायल-112 या फिर अपने क्षेत्र के नागरिक सुरक्षा वार्डेन से सहायता मांगे। उसे तत्काल सहायता उपलब्ध कराई जायेगी।

Ujjawal Prabhat Android App Download Link
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button