कोरोना के बढ़ते कहर को देखते हुए 22 जुलाई तक लगा लॉकडाउन, एक जरुर पढ़ ले पूरी खबर..

सात दिनों के लॉकडाउन से पहले लोगों की सुविधा के लिए कर्नाटक स्टेट रोड ट्रांसपोर्ट कॉरपोरेशन (KSRTC) ने सोमवार और मंगलवार के लिए 800 बसों के संचालन की योजना बनाई है। ये बसें बेंगलुरु से अन्य स्थानों के लिए संचालित की जाएंगी।

राज्य में बढ़ते कोरोनावायरस के मामलों से निपटने के लिए राज्य ने 14 जुलाई से 22 जुलाई तक लॉकडाउन का नया चरण घोषित किया गया है। KSRTC ने एक नोटिस जारी करते हुए कहा, बेंगलुरु से आज सुबह 10 बजे तक 249 बसें चलाई जा रही हैं और 6,641 यात्री पहले ही यात्रा कर चुके हैं।

आज, 231 बसों की बुकिंग पहले ही की जा चुकी है। नोटिस में कहा गया है, ”सोशल डिस्टेंसिंग नॉर्म्स का पालन करते हुए यात्रियों को यात्रा के लिए थर्मल स्क्रीनिंग दी जा रही है।” नोटिस में आगे कहा गया है, “यात्रियों को बसों के बारे में चिंता करने की जरूरत नहीं है, कई बसें हैं जो पहले से ही संचालन के लिए योजनाबद्ध हैं।”

24 घंटे में 18.850 लोग ठीक

देश में रिकवरी दर में भी तेजी आ रही है। स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी ताजा आंकड़ों के मुताबिक, देश में अब तक 5.53 लाख से अधिक मरीज कोरोना को मात देने में कामयाब हुए हैं। देश में 24 घंटों में 18,850 मरीज कोरोना से ठीक हुए हैं। ताजा आंकड़ों के मुताबिक देश में अब तक 63% से अधिक मरीज ठीक हो चुके हैं। वहीं 24 घंटों में देश में कोरोनावायरस के 28,701 नए मामले सामने आए हैं। इस दौरान कोरोना से मौतों की संख्या 500 रही।

Back to top button