कोरोना के अर्थव्यवस्था पर असर को लेकर मुख्यमंत्री योगी सतर्क, कमेटी गठित

 
लखनऊ। प्रदेश में पहले ओलावृष्टि और फिर कोराना वायरस का असर राज्य की अर्थव्यवस्था पर पड़ने को लेकर योगी सरकार बेहद सतर्क हो गई है। एक तरफ जहां लॉकडाउन की स्थिति में जनता को जरूरी सेवाएं मुहैया कराने का प्रयास हो रहा है, वहीं अर्थव्यवस्था पटरी से न उतरे, इसके लिए कमेटी गठित की गई है।
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ओलावृष्टि से निपटने और कोविड-19 के दृष्टिगत प्रदेश में लागू लाॅकडाउन के अंतर्गत अर्थव्यवस्था को मजबूत करने के लिए अपर मुख्य सचिव वित्त संजीव कुमार मित्तल की अध्यक्षता में एक कमेटी का गठन किया है। यह कमेटी मौजूदा परिस्थितियों में राज्य के आर्थिक हालात पर मंथन करेगी और भविष्य की रणनीति को लेकर जरूरी कदम उठाने के​ लिए अपने सुझाव देगी। माना जा रहा कि इसे लेकर सरकार ​उचित कदम उठायेगी, जिससे अर्थव्यवस्था को मजबूती मिलेगी।
इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने प्रमुख सचिव कृषि डॉ. देवेश चतुर्वेदी तथा प्रमुख सचिव खाद्य एवं रसद अनीता सिंह को किसानों को राहत पहुंचाने के लिए लॉकडाउन की स्थिति में गेहूं और आलू की तैयार हो रही फसल के प्रोक्योरमेंट की कार्ययोजना बनाने के निर्देश दिए हैं। सरकार ने यह भी ​सुनिश्चित करने को कहा है कि मण्डियों में सब्जी आदि की आवक बनी रही और उसका घर-घर वितरण किया जा सके।

Ujjawal Prabhat Android App Download Link
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button