कोरोना काल में फीस वसूली पर प्राइवेट स्कूलों की नहीं चलेगी मनमानी: सीएम शिवराज सिंह चौहान

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज राज्य के निजी स्कूल प्रबंधनों से कहा कि वे कोरोना संकटकाल में अभिभावकों से अनाप शनाप फीस नहीं वसूलें।
आधिकारिक सूत्रों के अनुसार श्री चौहान ने इस संबंध में संबंधित अधिकारियों को भी आवश्यक दिशा-निर्देश दिए हैं। श्री चौहान ने कहा है कि निजी स्कूलों की मनमानी नहीं चलने दी जाए। संकटकाल में स्कूल प्रबंधन बच्चों और उनके अभिभावकों से नियमविरुद्ध फीस नहीं वसूल सकते हैं।
मुख्यमंत्री चौहान कल इंदौर की यात्रा पर थे। एक स्कूल के समक्ष खड़े अभिभावकों ने मुख्यमंत्री के काफिले के सामने खड़े होकर अपनी बात रखना चाही थी। सीएम चौहान ने काफिला रुकवाकर अभिभावकों की बात सुनीं और उन्होंने आवश्यक कदम उठाने का आश्वासन दिया था। इस घटना का वीडियो भी वायरल हुआ है।

कल इंदौर में मुझे कुछ बहनों ने मिलकर निजी स्कूलों द्वारा फीस को लेकर की जा रही मनमानी से अवगत कराया था।
मैंने आज अधिकारियों को इस संबंध में आवश्यक निर्देश दे दिए हैं। निजी स्कूलों की मनमानी नहीं चलेगी। इस संकटकाल में उन्हें अभिभावकों से अनाप-शनाप फीस वसूलने नहीं दिया जाएगा। pic.twitter.com/IJWJOVqCJv
— Shivraj Singh Chouhan (@ChouhanShivraj) August 29, 2020

राज्य में अनेक स्थानों पर निजी स्कूल प्रबंधनों द्वारा बच्चों और उनके अभिभावकों से मनमाने तरीके से फीस वसूलने की शिकायतें आ रही हैं। इसी तरह की शिकायत कल अभिभावकों ने श्री चौहान के समक्ष की। उनका कहना था कि वे जहां खड़ीं हैं, उसके सामने एक स्कूल है और वह मनमानी फीस वसूल रहा है। कोरोना संकटकाल के चलते राज्य में अभी तक स्कूल और कालेज बंद हैं।

Ujjawal Prabhat Android App Download Link
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button