कोरोना काल में पहली सीरीज इंग्लैंड के नाम

जुबिली स्पेशल डेस्क
इंग्लैंड ने अपने गेंदबाजों के बल पर वेस्टइंडीज को अंतिम टेस्ट में 269 रनों से पराजित कर तीन टेस्ट मैचों की सीरीज को 2-1 से अपने नाम कर लिया है। इस तरह से कोरोना काल में पहली बार आयोजित सीरीज में इंग्लैंड ने बाजी मारी है। वेस्टइंडीज का इंग्लैंड में सीरीज में जीतने का सपना पूरा नहीं हो पाया है।
बता दें कि पहला टेस्ट वेस्टइंडीज ने जीतकर सबकों चौंका दिया था लेकिन इसके बाद इंग्लैंड की टीम ने जोरदार वापसी करते हुए अगले दो टेस्ट जीतकर सीरीज भी अपने नाम कर ली। ओल्ड ट्रैफर्ड मैदान पर निर्णायक टेस्ट के आखिरी दिन 399 रनों के विशाल लक्ष्य का पीछा करते हुए वेस्टइंडीज की टीम 129 रनों पर ढेर हो गई। वेस्टइंडीज की टीम ने कल के स्कोर दो विकेट पर दस रन से आगे खेलना शुरू किया लेकिन क्रिस वोक्स में 5 विकेट और स्टुअर्ट ब्रॉड को 4 सफलताएं के आगे वेस्टइंडीज की पूरी टीम 129 रन ही बना सकी।

ये भी पढ़े: … तो नहीं था WORLD CUP फाइनल फिक्स
ये भी पढ़े: बड़ी खबर : बूम-बूम अफरीदी को हुआ कोरोना
ब्रॉड ने इस मुकाबले में कुल दस विकेट चटकाये। इसके लिए उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच का खिताब दिया गया। बात अगर वेस्टइंडीज की जाये तो शाई होप ने सर्वाधिक 31 रन बनाए. जर्मेन ब्लैकवुड (23), एस. ब्रूक्स (22), क्रेग ब्रेथवेट (19) और कप्तान जेसन होल्डर (12) रन का योगदान दिया। 500 टेस्ट विकेट लेने वाले दुनिया के 7वें गेंदबाज बने स्टुअर्ट ब्रॉड, एंडरसन के क्लब में शामिल हो गए है।

Ujjawal Prabhat Android App Download Link
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button