कोरोनावायरस से लड़ाई पूरे देश की लड़ाई : योगी

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जनता से अपील करते हुए कहा कि कोविड-19 के मद्देनजर वे खुद को बचाएं और अपने परिवार को बचाएं। यह लड़ाई पूरे देश की लड़ाई है। मुख्यमंत्री योगी ने बयान जारी कर जनता से सहयोग मांगते हुए कहा, “प्रदेश में अब तक कोरोनो वायरस के कुल 31 मामले सामने आए हैं, जिनमें 11 ठीक हो गए हैं। उत्तर प्रदेश में स्थिति नियंत्रण में है। सोमवार को कोई मामला सामने नहीं आया। कोरोना संक्रमण वाली एक बीमारी है। इसे रोकने के लिए लॉकडाउन किया गया है।”
उन्होंने आगे कहा, “मेरी जनता से अपील है कि यह लड़ाई पूरे देश की लड़ाई है। इसलिए सावधानी आवश्यक है।” मुख्यमंत्री ने कहा, “मैं खुद पूरे प्रदेश में सभी गतिविधियों पर नजर रख रहा हूं। मेरी जनता से अपील है कि कोरोनावायरस को लेकर सावधानी बरतें। हमारे पास जांच की पूरी व्यवस्था है। जिन 16 जिलों को लॉकडाउन किया है, वहां बाहर से आने वालों की संख्या ज्यादा है। इसलिए इन शहरों को सैनिटाइज किया जा रहा है।”
उन्होंने कहा, “सभी के सहयोग से ही इस वैश्विक बीमारी को परास्त किया जा सकता है।” मुख्यमंत्री योगी ने आगे कहा, “इसी के मद्देनजर हमने 25 मार्च तक सभी बस सेवाओं को बंद कर दिया है। जो भी संदिग्ध हैं या फिर विदेश से आएं हैं, उन्हें घर में एकांतवास में रखने के लिए प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग की टीम कार्य कर रही है।”योगी ने कहा कि जनता की सहायता के लिए 112 की पीआरवी (पुलिस रिस्पांस व्हेकिल) भी सक्रिय रहेगी। प्रदेश में 112 के करीब तीन हजार चौपहिया वाहन व लगभग दो हजार दोपहिया वाहन सुरक्षा-व्यवस्था की ड्यूटी में लगे हैं।
पीआरवी अब सुरक्षा-व्यवस्था के साथ-साथ लोगों के बीच आवश्यक सामग्री पहुंचाने और इमरजेंसी में किसी परिवार की पूरी मदद के लिए भी मुस्तैद रहेंगी।

Ujjawal Prabhat Android App Download Link
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button