कोई बड़ी दुर्घटना होने से पहले भगवान देते है हमें यह संकेत, जानिए कैसे करें इनकी पहचान

आप सभी को बता दें कि किसी भी व्यक्ति के जीवन में शुभ और अशुभ दोनों तरह की घटनाएं घटित होती हैं लेकिन शुभ और अशुभ घटनाएं होने के पहले कई संकेत मिलते हैं जिन्हे हमे पहचनना होता है. ऐसे में जब भी कोई अशुभ घटना होती है तो यह महज कोई संयोग नहीं होता है बल्कि अशुभ संकेतों के पीछे भविष्य में होने वाले घटनाओं की तरफ इशारा मिलता है. ऐसे में आज हम आपको बताने जा रहे हैं शुभ घटनाएं होने से पहले मिलने वाले संकेतों के बारे में. आइए जानते हैं.
संकेत –
* कहते हैं जब अचानक बार-बार घड़ी बंद होने लगे और उसका शीशा टूटने लगे या फिर खिड़कियों पर लगे कांच के शीशे चटकने लगे तो समझ जाएं आपके ऊपर और आपके परिवार के ऊपर कोई गंभीर संकट आने वाला है और आपका कोई बड़ा नुकसान होने वाला है.
* कहते हैं दूध को ऊबालते समय बार-बार दूध का गिरना भी अशुभ संकेत माना जाता है और इससे बहुत कुछ गलत होता है.
* कहा जाता है जब रसोईघर में रखे कांच के बर्तन टूटने लगे तो समझ जाना चाहिए कि आपके ऊपर कोई बड़ा आर्थिक संकट आने वाला है और आपके पास धन की कमी होने वाली है.
* कहा जाता है जब किसी शुभ आयोजन में व्यावधान उत्पन्न होने लगे तो समझ जाएं कि आने वाले साल में आपके ऊपर विपत्ति के बादल मंडराने वाले है. इसी के साथ ध्यान रखे कि इस संकट को दूर करने के लिए अपने घर पर सुंदरकांड का पाठ करवाएं.
* कहते हैं अचानक जब कभी छत या आंगन में कोई हड्डी की टुकड़ा आकर गिर जाए तो जल्द ही कोई अशुभ समाचार मिलने वाला है.
* कहते हैं जब घर की छत से अचानक प्लास्टर टूट कर गिरने लगे और दीवारों में दरारें आने लगे तो यह अशुभ संकेत है.

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button