कॉन्डोम से जुडी ये जानकरी आपको हैरान कर देगी

18+ डेस्क|
सेक्स लाइफ को सभी एन्जॉय करते हैं और इसी के साथ सेफ सेक्स का भी ध्यान रखते हैं. सेफ सेक्स के लिए सभी कंडोम का इस्तेमाल करते हैं. ये आपको एचआईएवी-एड्स के अलावा यौन संक्रमण से भी बचाता है. सुरक्षित यौन संबंधों के लिए हमेशा ही कॉन्डम इस्तेमाल करने की सलाह दी जाती है. लेकिन इसके साथ कुछ दिलचस्प बातें जुड़ी हुई हैं, जिनके बारे में शायद ही आप जानते होंगे. कंडोम से जुड़ी बातें जानना आपके लिए भी बहुत जरुरी होता है. आइए जानते हैं.

आपको जानकर हैरानी होगी कि दुनियाभर में सिर्फ 5 पर्सेंट पुरुष ही कॉन्डम का इस्तेमाल करते हैं. इसके अलावा ज़्यादातर कॉन्डम लेटेक्स के बने होते हैं, लेकिन अगर किसी को लेटेक्स से एलर्जी है तो उसके लिए नॉन-लेटेक्स कॉन्डम भी मार्केट में मौजूद हैं. ये पॉलीयूरीथेन (Polyurethane) के बने होते हैं.
कुछ कॉन्डम पॉलीआइसोप्रीन (Polyisoprene) के भी बने होते हैं. इसके अलावा लैंब स्किन (भेड़ के बच्चे की स्किन) के बने कॉन्डम भी होते हैं. इन्हें भेड़ के बच्चे की आंतों से बनाया जाता है.
कई लोग ऐसा मानते हैं कि यौन संबंधों के दौरान कॉन्डम का इस्तेमाल करने से दोगुना मज़ा मिलता है, तो ऐसा बिल्कुल भी नहीं है. नैशनल सेक्स स्टडी के एक सर्वे के अनुसार, कपल्स द्वारा सेक्स के दौरान कॉन्डम का इस्तेमाल करने या न करने से उनके प्लेज़र पर कोई खास फर्क नहीं पड़ा. 

Ujjawal Prabhat Android App Download Link
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button