केन्द्र ने कोविड-19 से निपटने छत्तीसगढ़ को हरसंभव मदद का दिया भरोसा

(फाइल फोटो)
रायपुर 31 मार्च।केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री डा. हर्षवर्घऩ ने छत्तीसगढ़ को कोरोना से निपटने में हरसंभव मदद का भऱोसा दिया है।
डॉ. हर्षवर्धन ने आज फोन पर छत्तीसगढ़ के स्वास्थ्य मंत्री टी.एस. सिंहदेव को यह आश्वासन दिया। डॉ.हर्षवर्धन ने आज फोन पर लंबी चर्चा कर प्रदेश में कोविड-19 की स्थिति और नियंत्रण के उपायों की जानकारी ली। श्री सिंहदेव ने केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री को कोरोना वायरस के नियंत्रण एवं रोकथाम के लिए उठाए जा रहे कदमों की विस्तृत जानकारी दी। उन्होंने बताया कि प्रदेश में कोरोना वायरस से संक्रमित आठ मरीजों में दो पूरी तरह ठीक हो गए हैं और आज उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है। शेष छह मरीजों को समुचित इलाज उपलब्ध कराया जा रहा है।
डॉ. हर्षवर्धन ने स्वास्थ्य मंत्री को भरोसा दिलाया कि कोविड-19 से निपटने छत्तीसगढ़ को सभी सहायता उपलब्ध कराई जाएगी। टेस्टिंग किट सहित अन्य उपकरणों एवं दवाईयों की यहां पर्याप्त आपूर्ति की जाएगी। उन्होंने कहा कि वे प्रदेश की हालातों से वाकिफ हैं और यहां सरकार द्वारा किए जा रहे प्रयासों की उन्हें नियमित जानकारी मिल रही है। राज्य में सही दिशा में काम हो रहा है। उन्होंने आज दो मरीजों के ठीक होकर घर लौटने पर भी प्रसन्नता जताई।
डॉ. हर्षवर्धन ने कहा कि कोरोना वायरस के नियंत्रण एवं रोकथाम के लिए जिन चीजों की भी जरूरत है, केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय को अवगत कराया जाए। स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा छत्तीसगढ़ की तत्काल हरसंभव मदद की जाएगी।उन्होंने श्री सिंहदेव को सतत संपर्क में बने रहने और प्रदेश की स्थिति के बारे में लगातार अपडेट देते रहने को भी कहा।

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button