केजीएमयू में अब कुलपति व सात अन्‍य फैकल्‍टी कोरोना की चपेट में

– कुलपति ने खुद को किया होम आईसोलेट, कई दूसरे अधिकारी व कर्मचारी भी संक्रमित

-ड्राइवर व कुक की पॉजिटिव रिपोर्ट आने पर कुलपति ने खुद करायी थी अपनी जांच

सेहत टाइम्‍स ब्‍यूरो

लखनऊ। किंग जॉर्ज चिकित्‍सा विश्‍वविद्यालय (केजीएमयू) के कुलपति ले.जनरल डॉ बिपिन पुरी भी कोरोना संक्रमण की चपेट में आ गये हैं। इस तरह इस समय कुलपति के अलावा आधा दर्जन विभागों के करीब सात फैकल्‍टी व एक अन्‍य अधिकारी सहित कई नॉन मेडिकल स्‍टाफ संक्रमण की चपेट में हैं। इनमें दो फैकल्‍टी को तो भर्ती भी कराना पड़ा है। कुलपति की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद से यहां हड़कम्‍प और बढ़ गया है। कुलपति कार्यालय से लेकर उनके सम्‍पर्क में आने वाले दूसरे चिकित्‍सकों तक की जांच की बात हो रही है। ज्ञात हो कुलपति ने बीती 15 अगस्‍त को झंडारोहण भी किया था, हालांकि उसमें बहुत भीड़ नहीं थी लेकिन फि‍र भी बहुत से लोग उनके सम्‍पर्क में आये थे, ऐसे में जांच कराने वालों का दायरा बढ़ भी सकता है।  

कुलपति के संक्रमित होने की पुष्टि करते हुए केजीएमयू के प्रवक्‍ता डॉ सुधीर सिंह ने कहा है कि कुलपति लेफ्टिनेंट जनरल डॉ बिपिन पुरी के ड्राइवर और एक अन्य स्टाफ की कोविड-19 रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इस पर कुलपति ने खुद की भी जांच कराई। उनकी भी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है, लेकिन उनमें कोविड-19 के किसी तरह के लक्षण नहीं हैं। वह पूरी तरह से स्वस्थ महसूस कर रहे हैं और एहतियात के तौर पर होम आइसोलेशन में हैं।

डॉ सुधीर ने बताया कि कुलपति ने अपील की है कि उनके संपर्क में जो लोग आए हैं, वे भी सावधानी के तौर पर अपनी जांच करा लें अथवा चिकित्सीय परामर्श ले लें।

आपको बता दें कि कुलपति ने बीते 10 अगस्‍त को केजीएमयू के कुलपति के रूप में कार्यभार सम्‍भाला है, उसके बाद से हालांकि वह बहुत एहतियात बरत रहे थे, लेकिन ड्राइवर और कुक के संक्रमित होने के बाद उन्‍होंने स्‍वयं की जांच कराना उचित समझा।

Ujjawal Prabhat Android App Download Link
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button